बड़ी खबर! पांच हजार कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती करेगा हरियाणा

चंडीगढ़| पुनः संशोधित रविवार, 17 सितम्बर 2017 (08:20 IST)
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा कि राज्य में कम्प्यूटर शिक्षा का स्तर ऊंचा करने के लिए अगले वर्ष पांच हजार कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी तथा कम्प्यूटर शिक्षा को नियमित पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।
खट्टर ने सोनीपत में अशोका विश्वविद्यालय में 'हरियाणा कैसे बनेगा उच्च शिक्षा का पॉवरहाउस' विषय पर आयोजित दो दिवसीय संगोष्ठी के समापन अवसर पर अपने सम्बोधन में यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है। इस कड़ी में एक ही दिन में 21 नए कॉलेजों की शुरूआत कर सरकार ने हर 20 किलोमीटर पर कॉलेज की सौगात राज्य के विद्यार्थियों को दी है। सरकार ने 27 ऐसे नए स्थान चिह्नित किए हैं जहां जल्द ही नए कॉलेज खोले जाएंगे।
उन्होंने शिक्षा को समाज का दर्पण बताते हुए कहा कि शिक्षा किसी भी समाज की प्रगति का पैमाना होता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा का स्तर उठाने के लिये संगोष्ठि में दिए गए सुझावों पर सरकार अवश्य ही विचार करेगी। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :