आईआईटी-बंबई के विद्यार्थियों को 1114 नौकरियों की पेशकश

Last Updated: बुधवार, 13 सितम्बर 2017 (22:24 IST)
Widgets Magazine
मुंबई। प्रमुख बहुराष्ट्रीय कंपनियों तथा देश की शीर्ष कंपनियों सहित (आईआईटी-बी) के विद्यार्थियों को 2016-17 के में 300 से अधिक कंपनियों से 1,114 नौकरियों की पेशकश मिली। इन नौकरियों में औसतन 11.41 लाख रुपए के सालाना वेतन की पेशकश की गई।
 
एक बयान में आज कहा गया है कि कंपनियों ने सभी क्षेत्रों मसलन मूल इंजीनियरिंग, शोध एवं विकास, परामर्श, एनालिटिक्स तथा सॉफ्टवेयर में आईआईटी-बी के विद्यार्थियों की नियुक्ति की है। 2016-17 का प्लेसमेंट सत्र दो चरणों में आयोजित किया गया, जिसमें 305 कंपनियों ने हिस्सा लिया। 
 
प्रमुख प्रौद्योगिकी संस्थान ने कहा है कि उसके 1,114 विद्यार्थियों को औसतन 11.41 लाख रुपए के वार्षिक वेतन की पेशकश की गई।
 
प्लेसमेंट सत्र में हिस्सा लेने वाली प्रमुख कंपनियों में एयरबस ग्रुप, बेन एंड कंपनी, बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, गूगल, गोल्डमैन साक्स, इन्टेल, माइक्रोसॉफ्ट, ओएनजीसी, प्रॉक्टर एंड गैंबल, सैमसंग आरएंडडी, टेक्सस इंस्ट्रूमेंट्स, टाटा स्टील और क्वालकॉम शामिल हैं।

आईआईटी खड़गपुर के 200 से अधिक छात्रों को प्री-प्लेसमेंट ऑफर : आईआईटी खड़गपुर के 200 से अधिक छात्रों को शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों की ओर से प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं।
 
आईआईटी खड़गपुर के एक प्रवक्ता ने आज बताया कि गोल्डमैन साच, सैमसंग, क्वॉलकॉम, टेक्सास इंस्ट्रयूमेंट, एडोब सिस्टम, विप्रो जैसी कंपनियों ने हर को 10 से अधिक ऑफर दिए हैं।
 
हालांकि एक दिसंबर, 2017 से औपचारिक तौर पर प्लेसमेंट की शुरुआत होगी। अंतिम वर्ष के छात्रों को समर इंटर्नशिप के आधार पर ये ऑफर दिए गए हैं। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।