प्रयागराज कुंभ में स्नान के लिए बनी स्पेशल वॉटरप्रूफ साड़ी, डुबकी लगाने पर भी नहीं होगी गीली...

पुनः संशोधित बुधवार, 13 फ़रवरी 2019 (15:16 IST)
प्रयागराज। प्रयागराज में कुंभ में महिलाओं को स्नान के दौरान साड़ी होने वाली परेशानी से बचाने के लिए (एचयूएल) ने स्पेशल साड़ी बनाई है। कंपनी के मुताबिक महिला श्रद्धालुओं की गरीमा को बनाए रखने के लिए यह साड़ी बनाई गई है।
बहुराष्ट्रीय कंपनी हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने कुंभ के दौरान संगम पर स्नान करने आ रही महिलाओं के लिए एक विशेष वॉटरप्रूफ साड़ी बनाई है। यह साड़ी नहाने पर गीली नहीं होती है और इस वजह से शरीर पर चिपकती नहीं है।

कंपनी के अनुसार उसने महिला श्रद्धालुओं की गरिमा बनाए रखने के लिए यह साड़ी बनाई है। कंपनी इसे 'हमाम में ना हो कोई नारी पानी पानी' स्लोगन के साथ बेच रही है।
हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने इससे पहले कुंभ में घाटों पर महिलाओं के लिए कपड़े बदलने के कमरे प्रायोजित किए थे। साड़ी को 'हमाम' का नाम दिया गया है और इसका रंग चटक पीला रखा गया है। इसे स्नान पर्वों के दौरान महिला श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराया जाएगा।

जलरोधी साड़ी के बारे में यूनिलीवर के जनरल मैनेजर स्किन क्लीनिंग हरमन ढिल्लन ने बताया कि यह साड़ी महिलाओं के दैनिक जीवन में भी सकारात्मक बदलाव लाता है और उन्हें सम्मान देने का कंपनी का यह छोटा-सा प्रयास है।


और भी पढ़ें :