स्मृति मंधाना बोलीं, हमें ऐसे बल्लेबाज चाहिए जो 20 ओवर तक खेल सकें

Last Updated: रविवार, 10 फ़रवरी 2019 (20:17 IST)
हैमिल्टन। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में सूपड़ा साफ होने के बाद की स्मृति मंधाना ने रविवार को कहा कि जीत की स्थिति में पहुंचने के बाद मैच गंवाने को देखते हुए टीम को बल्लेबाजी में हो रहीं समस्याओं से निपटना होगा।
भारतीय महिला टीम तीसरे टी-20 में जीत के करीब पहुंच गई थी जिसे अंतिम गेंद पर 4 रन बनाने थे लेकिन टीम 2 रन से हार गई। जीत के लिए 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय स्मृति के करियर की सर्वश्रेष्ठ 86 (52 गेंदों में) रनों की पारी के बावजूद भारतीय महिला टीम 4 विकेट पर 159 रन ही बना सकी।

स्मृति ने कहा कि मुझे लगता है कि लड़कियों ने कड़ी टक्कर दी। अगर आप श्रृंखला को देखेंगे तो हम 70 से 80 प्रतिशत समय मैच जीतने की स्थिति में थे। श्रृंखला में यह हमारे लिए अच्छी बात रही लेकिन हमें काफी सुधार करना होगा। हमें बल्लेबाजी की खामियों को जल्द से जल्द ठीक करना होगा। हमें कोई ऐसा बल्लेबाज चाहिए, जो 20 ओवर तक बल्लेबाजी कर सके और बीच के ओवरों तथा अंतिम ओवरों में रन निकाल सके।
स्मृति ने इस टी-20 श्रृंखला में 60 की औसत से सबसे ज्यादा 180 रन बनाए जिसमें 2 अर्द्धशतकीय पारी भी शामिल है। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज को हालांकि दूसरे छोर से किसी का दमदार साथ नहीं मिला।
इस खब्बू बल्लेबाज ने कहा कि मैं भारत के लिए मैच समाप्त करना चाहती थी। मुझे इतनी निराशा कभी नहीं हुई। मैं किसी भी तरह से टीम को जीत दिलाना चाहती थी लेकिन दुर्भाग्य से मैं ऐसा नहीं कर सकी।

 

और भी पढ़ें :