विराट कोहली ने बताया लॉर्ड्‍स टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार का कारण

Last Updated: सोमवार, 13 अगस्त 2018 (10:01 IST)
भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में भारत को पारी और 159 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद कप्तान कोहली ने कहा कि हमने जिस तरह से प्रदर्शन किया, उस पर गर्व नहीं किया जा सकता है। पिछले पांच टेस्ट मैचों में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

कोहली ने कहा कि पूरे मैच में इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन किया ‍और वह जीत के लायक था। मैच का पहला दिन बारिश की वजह से धुल गया था। इंग्लैंड ने भारत को हराने के लिए सिर्फ तीन दिन लिए और एक पारी में बल्लेबाजी की।

मैच के बाद विराट ने कहा कि जब आप खेल रहे होते हैं, तब परिस्थितियों के बारे में नहीं सोच सकते। आप इन सब चीजों को यूं ही देखते नहीं रह सकते। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और रन बनाए। मुझे लगता है कि हमारा टीम संयोजन गलत था।

विराट कोहली ने चोट पर कहा कि मुझे भरोसा है कि मैं अगले पांच दिनों में फिट हो जाऊंगा। हालांकि पीठ के निचले हिस्से में मुझे दर्द है। उधर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि दूसरे टेस्ट की जीत से हमारा तनाव कम हुआ है।

कोहली ने कहा कि पूरे मैच में हमने हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया। परिस्थितियां भी हमारे पक्ष में रहीं, लेकिन हमने सही दिशा में प्रयास किया। जॉनी और वोक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वोक्स के प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं। ओली पोप ने भी शानदार प्रदर्शन किया।


और भी पढ़ें :