अनुष्का पर बवाल, बीसीसीआई ने किया बचाव

पुनः संशोधित शुक्रवार, 10 अगस्त 2018 (17:32 IST)
नई दिल्ली। भारतीय कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने की आधिकारिक तस्वीर में अनुष्का शर्मा के साथ होने पर पैदा हुए बवाल के बाद अपना स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि इस मामले में किसी तरह के प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं हुआ है।

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है और वहां लंदन स्थित भारतीय में राष्ट्रीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री सहित पूरी टीम को आमंत्रित किया गया था। हालांकि विवाद तब पैदा हो गया जब टीम इंडिया की आधिकारिक तस्वीर में कप्तान विराट के साथ उनकी पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की मौजूदगी दिखी।

इस मामले ने इसलिए अधिक तूल पकड़ा क्योंकि ने हाल ही में तीसरे टेस्ट के अंत तक सभी खिलाड़ियों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को साथ में दौरा करने की अनुमति नहीं दी थी। बीसीसीआई ने ही इस तस्वीर को आधिकारिक ट्वीटर पर पोस्ट किया था। लेकिन सोशल साइट पर इसकी लोगों ने जमकर आलोचना की जिसके बाद बोर्ड को अपना स्पष्टीकरण देना पड़ा है।

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही रिपोर्ट में हालांकि कहा गया है कि अनुष्का की उच्चायुक्त में मौजूदगी ने किसी तरह के प्रोटोकॉल को नहीं तोड़ा है क्योंकि उच्चायुक्त ही खिलाड़ियों के रिश्तेदारों को आमंत्रित करते हैं। उन्होंने कहा, यह आम बात है कि जब भी खिलाड़ी दौरे पर जाते हैं तो उच्चायोग उन्हें और उनके साथ आए रिश्तेदारों को आमंत्रित करता है। यह फिर व्यक्तिगत निर्णय होता है कि कौन वहां जा रहा है।
इसमें कोई प्रोटोकॉल नहीं टूटा, उन्होंने बताया कि भारतीय उच्चायुक्त और उनकी पत्नी ने पूरी टीम को रिसेप्शन में आमंत्रित किया था और अनुष्का इसीलिए वहां पहुंची थीं।

बीसीसीआई के नए नियम के अनुसार खिलाड़ियों की पत्नियां और गर्लफ्रेंड्स किसी दौरे के शुरुआती 14 दिनों तक ही अपने साथियों के साथ रह सकती हैं। (वार्ता)


और भी पढ़ें :