बाहर हो सकते हैं विराट कोहली, भारत पर सीरीज हारने का खतरा...

पुनः संशोधित सोमवार, 13 अगस्त 2018 (13:12 IST)
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत को पारी और 159 रन से हार का सामना करना पड़ा। कप्तानी की सबसे बड़ी हार के बाद कप्तान विराट कोहली निराश दिखे और अपनी टीम की गैरजिम्मेदाराना पारी पर हताशा जताई।

वैसे विराट इस बार कप्तान के तौर पर नाकाम दिखाई दे रहे हैं, वे तय ही नहीं कर पा रहे कि सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी में किसे रखें। उनकी इस बड़ी परेशानी को देखते हुए अब टीम प्लेइंग इलेवन में कम से कम 3 बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं तो जगह ऋषभ पंत टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं। अबतक बेअसर साबित हुए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

लेकिन सबसे बड़ा झटका लगेगा यदि कप्तान विराट कोहली बाहर हो जाते हैं तो। पिछले टेस्ट में घायल हुए विराट की पीठ की चोट भी भारत की परेशानी का कारण बन सकती है। लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन कोहली 37 मिनट बाहर थे। उस दौरान भी अजिंक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी संभाली थी। रवींद्र जडेजा ने उनकी जगह फील्डिंग की थी।

यदि वे बाहर रहते हैं तो अगले टेस्ट में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं। जिन्हें बेहतरीन फॉर्म में चल रही इंग्लिश टीम से निपटना होगा। वैसे एक और धाकड़ बल्लेबाज करुण नायर को टीम में शामिल किया जा सकता है। नायर इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जमा चुके हैं।

विराट ने हालांकि अपनी चोट पर कहा कि मुझे भरोसा है कि मैं अगले पांच दिन में फिट हो जाऊंगा। हालांकि, पीठ के निचले हिस्से में मुझे दर्द है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :