विराट नाकाम, बल्लेबाजी को छोड़िए, कप्तानी में ऐसी चूक कभी भारतीय कप्तान ने नहीं की

पुनः संशोधित शनिवार, 11 अगस्त 2018 (13:05 IST)
लॉर्ड्स: बारिश के कारण पहला दिन धुल गया और दूसरे दिन  इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाज को टिकने नहीं दिया। पहली पारी में भारतीय टीम सिर्फ 107 रन बना सकी। भारतीय बल्लेबाजी का बुरा हाल जारी रहा लेकिन क्या सिर्फ बल्लेबाजी ने ही निराश किया। इस मैच के चयन में कोहली ने ऐसी भूल की है जिसका खामियाजा अगले तीन दिन तक भरना पड़ सकता है। 
कल टॉस से पहले जब कप्तान विराट कोहली ने टीम की घोषणा की तो क्रिकेट विशेषज्ञों ने दातों तले उंगलियां दबा ली। बारिश के बाद की पिच पर विराट ने दो को शामिल किया। मतलब यह कि जिस पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए मदद है वहां दो स्पिनर्स आर अश्विन और कुलदीप यादव को शामिल किया गया। 
 
वहीं इंग्लैंड को देखें तो उन्होंने 4 तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया और सिर्फ एक स्पिनर अब्दुल रशीद टीम में मौजूद रहा। तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो रही इस पिच पर भारत के पास सिर्फ दो है, तीसरे हार्दिक पांड्या को गिन भी लें तो वह सीरीज में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। ऐसी गलती तो कभी किसी पूर्व कप्तान ने नहीं की। हमेशा इंग्लैंड की स्विंग कंडीशन्स को भारतीय कप्तानों ने भली भांति जाना है। विराट कोहली की चयन क्षमता पर सवाल उठाना लाजमी है।  


और भी पढ़ें :