गुजरात के हाथों मिली शिकस्त से आहत चल रही मुंबई को एक और बड़ा झटका

Last Updated: मंगलवार, 4 दिसंबर 2018 (20:15 IST)
मुंबई। गुजरात के हाथों घरेलू मैदान पर मिली शिकस्त से आहत को एक और झटका अनुभवी और कप्तान धवल कुलकर्णी के होने से लगा है जिसके बाद के खिलाफ अगले रणजी मैच में सिद्धेश लाड को टीम का नेतृत्व सौंपा गया है।

पुणे के गाहुंजे स्टेडियम में 6 दिसंबर से मुंबई और महाराष्ट्र के बीच अगला रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेला जाना है। कुलकर्णी के टखने में सूजन होने के कारण वह इस मैच में मुंबई के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जिससे मध्यक्रम के बल्लेबाज लाड को टीम का नेतृत्व सौंपा गया है।

रणजी ट्रॉफी के में मुंबई के पास तीन मैचों में अभी केवल चार अंक है और वह छठे नंबर पर है। रणजी इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई पिछले मुकाबले में भी गुजरात से पराजित हो गई थी। ऐसे में 26 वर्षीय लाड पर टीम को पटरी पर लाने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। लाड ने 44 प्रथम श्रेणी मैचों में छह शतक और 21 अर्द्धशतक बनाए हैं तथा कुल 3211 रन उनके नाम है।

लाड ने कप्तानी मिलने पर खुशी जताते हुए कहा, मुंबई का कप्तान बनाया जाना खुशी और गर्व की बात है। कई बड़े खिलाड़ी मुंबई की कप्तानी कर चुके हैं तो मेरे लिए यह सम्मान की बात है। हम पिछला मैच हार गए थे इसलिए मैं अगले मैच को लेकर सतर्क हूं और सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में मुझे पर जीत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी होगी।

इस बीच चयनकर्ताओं ने खराब फार्म में चल रहे अखिल हेरवदकर को टीम से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह भुपेन लालवानी को जगह दी गई है। इसके अलावा चोटिल कुलकर्णी की जगह ऑलराउंडर शिवम मल्होत्रा को टीम में जगह दी गई है जबकि तेज गेंदबाज निनाद मांजरेकर को तुषार देशपांडे की जगह लिया गया है।


और भी पढ़ें :