ऑस्ट्रेलिया में 1000 रन बनाते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिग्गजों की श्रेणी में होंगे शामिल

पुनः संशोधित मंगलवार, 4 दिसंबर 2018 (15:10 IST)
एडिलेड। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में अपने पूरे करने से अब केवल आठ रन दूर हैं और 6 दिसंबर से ओवल में शुरू होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट में वह इस कामयाबी को हासिल करने के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो जाएंगे।

विराट के ऑस्ट्रेलिया में खेले गए आठ टेस्ट मैचों में 992 रन हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 169 रन है जो उन्होंने मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर वर्ष 2014 में बनाया था। विराट ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक पांच टेस्ट शतक और दो अर्द्धशतक बनाए हैं।

भारतीय कप्तान ऑस्ट्रेलिया में 1000 टेस्ट रन पूरे करने के साथ ही पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाजों की भी श्रेणी में शामिल हो जाएंगे जो ऑस्ट्रेलियाई धरती पर एक हजार रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। इस सूची में सचिन 1809 रनों के साथ सबसे आगे हैं जबकि लक्ष्मण के नाम 1236 रन और द्रविड़ के नाम 1143 रन हैं।

नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज एवं कप्तान विराट की अगुवाई में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में जीतने के लक्ष्य के साथ उतर रही है। दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत एवं मेजबान टीम 6 दिसंबर से एडिलेड ओवल में चार टेस्टों की सीरीज के पहले मैच के लिए उतरेगी। इसके बाद पर्थ, मेलबोर्न और सिडनी में बाकी के मैच खेले जाएंगे। (वार्ता)


और भी पढ़ें :