एक रन से दोहरा शतक चूके डीन एल्गर

Last Updated: शुक्रवार, 29 सितम्बर 2017 (23:18 IST)
पॉचस्ट्रॉम (दक्षिण अफ्रीका)। 1 रन से दोहरा शतक बनाने से चूक गए लेकिन उनकी और हाशिम अमला (137) की शतकीय पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन चाय के समय 3 विकेट के नुकसान पर 496 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।
दूसरे दिन की शुरुआत पर दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट पर 298 रन से आगे से शुरू किया और गुरुवार को दोनों नाबाद बल्लेबाज एल्गर और अमला ने लंच तक टीम के स्कोर को 411 तक पहुंचा दिया।

पहले दिन विकेट के लिए तरसने वाले बांग्लादेश के गेंदबाजों के लिए दूसरे दिन के पहले सत्र में भी कोई कामयाबी नहीं मिली। दोनों बल्लेबाजों के बीच 215 रनों की साझेदारी को लंच के बाद शफीउल इस्लाम (74 रन पर 1 विकेट) ने अमला को आउट कर तोड़ा। टेस्ट में 27वां शतक बनाने वाले अमला ने 137 रनों की पारी में 17 चौके और 1 छक्का लगाया।
पारी के 131वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान (98 रन पर 1 विकेट) ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे एल्गर को आउट कर उन्हें टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक बनाने से रोक दिया। अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में 199 के स्कोर पर आउट होने एल्गर 12वें खिलाड़ी हैं। 388 गेंदों की मैराथन पारी में उन्होंने 15 चौकों के साथ 3 छक्के भी लगाए।

इसके बाद तेंबा बावुमा और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने चाय तक टीम के स्कोर को 496 तक पहुंचा पारी घोषित कर दी। बावुमा 31 रनों पर नाबाद रहे तो वहीं डू प्लेसिस ने 26 रनों का योगदान दिया। इस्लाम और मुस्तफिजुर के अलावा किसी अन्य गेंदबाज को सफलता नहीं मिली। इससे पहले गुरुवार को सलामी बल्लेबाज एडन मारक्रम अपने पहले ही मैच में शतक बनाने से चूक गए और 97 रनों पर रन आउट हो गए। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :