फाफ डू प्लेसिस होंगे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान

पुनः संशोधित मंगलवार, 12 सितम्बर 2017 (17:07 IST)
Widgets Magazine
जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस टेस्ट और ट्वंटी-20 के बाद अब वनडे टीम के भी कप्तान होंगे। माना जा रहा है कि वह 2019 विश्वकप तक टीम के कप्तान बने रह सकते हैं। 
               
33 वर्षीय डू प्लेसिस फरवरी 2013 में ट्वंटी-20 और गत वर्ष अगस्त में टेस्ट टीम के कप्तान बने थे और अब उन्हें वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि वह 2019 विश्वकप तक टीम के कप्तान बने रह सकते हैं। 
               
कप्तानी संभालने के बाद डू प्लेसिस को अगले महीने बांग्‍लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम की अगुवाई करनी है। दक्षिण अफ्रीका को बांग्‍लादेश से अपने घरेलू सीरीज के दौरान दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन ट्वंटी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 
              
कप्तान बनाए जाने के बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी हारून लोगर्ट ने डू प्लेसिस को नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं भी दीं। डू प्लेसिस इस समय पाकिस्तान में विश्व एकादश टीम की अगुवाई कर रहे हैं जो पाकिस्तान में 12 सितंबर से 15 सितंबर तक तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज खेलेगी। डू प्लेसिस ने अब तक 43 टेस्ट, 113 वनडे और 36 ट्वंटी-20 मैच खेले हैं। (वार्ता)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine