डेल स्टेन का भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध

पुनः संशोधित बुधवार, 3 जनवरी 2018 (00:38 IST)
केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने मंगलवार को संकेत दिए कि तेज गेंदबाज डेल स्टेन को अपनी वापसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि उन्हें भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में उतारना जोखिमभरा हो सकता है।

गिब्सन ने कहा, डेल स्टेन फिर से फिट हैं, लेकिन मैं नहीं जानता कि हम उन्हें इस सप्ताह खेलते हुए देखेंगे या नहीं। स्टेन चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपना आखरी टेस्ट मैच नवंबर 2016 में खेला था। वह फिट हैं लेकिन अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए उन्हें कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। टीम में उनके अलावा कैगिसो रबादा, वर्नोन फिलैंडर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस और एंडिल फेलुकवायो के रूप में अन्य तेज गेंदबाज शामिल हैं।
गिब्सन ने कहा, वह एक साल तक बाहर रहे। मुझे नहीं लगता कि अगर हम तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर को चुनेंगे तो आप उन्हें तीन सदस्‍यीय तेज आक्रमण में रखना चाहोगे। अगर ऐसा होता है और वह पूरा मैच नहीं खेल पाते हैं तो इससे टीम परेशानी में पड़ सकती है।

उन्होंने कहा, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वह मैच में आखिर तक नहीं खेल पाएंगे लेकिन आप इन गर्मियों के पहले मैच में कोई जोखिम नहीं लेना चाहोगे। उन पर चर्चा होगी लेकिन यह टीम संयोजन पर निर्भर करता है। सेंचुरियन और वांडरर्स की तुलना में यहां पिच शुष्क हो सकती है। पूरी संभावना है कि स्टेन सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट या जोहानसबर्ग में तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं।
गिब्सन ने कहा, आप तीन टेस्ट मैचों के लिए तीन तरह की परिस्थितियां देख रहे हो। यहां विकेट बहुत जल्दी सूख जाता है तो आप यहां एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ खेल सकते हो। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :