डेल स्टेन भारत से भिड़ने के लिए पूरी तरह फिट

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 दिसंबर 2017 (23:53 IST)
जोहानसबर्ग। चोटिल होने के कारण पिछले एक साल से भी अधिक समय टीम से बाहर रहने वाले डेल स्टेन ने भारत के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले खुद को 'टीम का सबसे फिट खिलाड़ी' घोषित करके विराट कोहली और साथियों को आगामी चुनौती के प्रति आगाह किया।
स्टेन ने दक्षिण अफ्रीकी आमंत्रण टीम की तरफ से जिम्बाब्वे एकादश के खिलाफ पार्ल में चल रहे तीन दिवसीय मैच से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। उन्हें पहले दिन हालांकि एक भी विकेट नहीं मिला।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर काबिज स्टेन ने कहा, मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा है। अब मेरे शरीर में कहीं भी दर्द नहीं है। मैं अब भी टीम के किसी युवा खिलाड़ी से अधिक फिट हूं।
उन्होंने कहा कि वे जब तक फिट हैं तब तक खेलना जारी रखेंगे। स्टेन ने कहा, मैं क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं। मैं जब तक संभव हो तब तक क्रिकेट खेलना चाहता हूं। उम्र वास्तव में इसमें कोई मसला नहीं है।

स्टेन जिम्बाब्वे के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को भारत की मेजबानी करनी है, जिसका पहला मैच पांच जनवरी से केपटाउन में शुरू होगा।
इस 34 वर्षीय तेज गेंदबाज के नाम पर अभी 417 विकेट दर्ज हैं और शान पोलाक के 421 विकेट के दक्षिण अफ्रीकी रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब हैं, लेकिन वह इस बारे में बात नहीं करना चाह रहे हैं।

स्टेन ने कहा, जब भी कोई रिकॉर्ड के बारे में बात करता है तो मैं चोटिल हो जाता हूं। मैं इसको लेकर परेशान नहीं हूं। मेरा काम खेलना है। देखते हैं कि क्या होता है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :