भारत दौरे से पूर्व एबी, स्टेन की टेस्ट टीम में वापसी

पुनः संशोधित मंगलवार, 19 दिसंबर 2017 (22:22 IST)
जोहानसबर्ग। बेहतरीन बल्लेबाज़ और तेज़ गेंदबाज़ की जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले चार दिवसीय टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम में लंबे समय बाद वापसी हो रही है, जिसे भारत दौरे से ठीक पहले काफी अहम माना जा रहा है।

पोर्ट एलिजाबेथ में 'बाक्सिंग-डे' पर होने वाले पहले चार दिवसीय टेस्ट मैच के लिए दोनों अनुभवी खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। डीविलियर्स ने जनवरी 2016 में आखिरी बार दक्षिण अफ्रीकी की ओर से टेस्ट खेला था जबकि स्टेन ने गत वर्ष पर्थ में कंधे में चोट लगने के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

दोनों खिलाड़ी अब मोर्न मोर्कल के साथ टीम से जुड़ेंगे जो अक्टूबर के बाद वापसी कर रहे हैं। मोर्कल को बगल में चोट लगी थी। वहीं वेर्नोन फिलेंडर भी पूरी तरह फिट होकर वापसी कर रहे हैं। वहीं कप्तान फाफ डू प्लेसिस का नाम भी टीम में शामिल किया गया है।

राम स्लैम ट्वंटी 20 टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी करने वाले क्रिस मौरिस को लेकिन टीम में शामिल नहीं किया गया है। मौरिस जिम्बाब्वे के अभ्यास मैच में नहीं खेले थे। डीविलियर्स मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे लेकिन कप्तान प्लेसिस के खेलने पर संदेह बना हुआ है, जिन्हें भारत के खिलाफ अगले वर्ष के पहले सप्ताह में शुरू होने जा रही सीरीज़ से पहले कुछ आराम दिया जा सकता है।

चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए यह रोमांचक पल है जब एबी और स्टेन की वापसी होने जा रही है। ये दोनों बहुत अनुभवी हैं साथ ही वेर्नोन भी वापसी कर रहे हैं। स्टेन, फिलेंडर, कैगिसो रबादा और मोर्कल सभी टीम के लिए उपलब्ध हैं। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :