भारतीय वायुसेना में निकली नौकरी, एक लाख रुपए वेतन, ऐसे करें आवेदन

पुनः संशोधित सोमवार, 18 जून 2018 (11:39 IST)
अगर सेना में शामिल होकर देशसेवा के साथ एक प्रतिष्ठित नौकरी करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। भारतीय वायुसेना ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन ऑनलाइन टेस्ट (एफसीएटी) के जरिए टेक्निकल और नॉन टेक्निकल विभागों के 182 पदों के लिए लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।
इन पदों के पर करने के लिए लिए विभागों के अनुसार अलग शैक्षणिक योग्यताएं हैं। एयरफोर्स कॉमन एडमिशन ऑनलाइन टेस्ट (एफसीएटी) के जरिए पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

वेतनमान की बात करें तो इन पदों पर चयन होने के बाद उम्मीदवारों को सीपीसी के स्तर 10 में रखा जाएगा और वे 56,100-1,10,700 रुपए और एमएसपी 15,500 रुपए के प्राप्त करने के पात्र होंगे।

इन पदों में फ्लाइंग ब्रांच के लिए अधिकतम 24 वर्ष और ग्राउंड ड्यूटी के लिए अधिकतम 26 वर्ष आयु सीमा है। लिखित परीक्षा के आधार पर इन पदों पर चयन किया जाएगा। इन पदों से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप भारतीय वायुसेना का आधिकारिक वेबसाइट https://afcat.cdac.in देख सकते हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :