Widgets Magazine

रेलवे में निकलीं हजारों नौकरियां, ऐसे करें एप्लाई

पुनः संशोधित सोमवार, 21 मई 2018 (08:47 IST)
नौकरी चाहने वाले युवाओं के लिए खुशखबर है। रेलवे ने युवाओं के लिए हजारों नौकरियां निकाली हैं। (RRB) ने रेलवे के अलग-अलग जोन में पुरुष और महिला कांस्टेबल (Constable Recruitment 2018 RPF) और (RPSF) के लिए आवेदन (RPF/ RPSF Recruitment 2018 ) आमंत्रित किए हैं। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है।

1 जून से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया : आवेदन प्रक्रिया 1 जून 10 बजे से शुरू होगी और 30 जून को खत्म होगी। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए करीब 9000 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से 4403 पुरुष और 4216 महिलाओं के पद हैं। आवेदकों का चयन दो चरणों में किया जाएगा। इसके लिए पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में प्राप्‍त अंकों के आधार पर छात्रों को फिजिकल फिटनेस टेस्‍ट के लिए शॉर्टलिस्‍ट किया जाएगा।
इतनी है आयुसीमा : इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्‍यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 25 वर्ष तक हो सकती है। कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव पोस्ट के लिए अभ्यर्थी के पास एसएसएलसी/ मैट्रिक की डिग्री होना जरूरी है। आवेदन की आखिरी तिथि 30 जून है। भर्ती के लिए ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट सितंबर या अक्टूबर में आयोजित होगा। इसके लिए रेलवे की अधिकृत वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :