Widgets Magazine

38 हजार सरकारी नौकरियां, पुलिस भर्ती में नहीं होगा साक्षात्कार

Last Updated: रविवार, 27 मई 2018 (19:26 IST)
जींद। युवाओं के लिए खुशखबर है। हरियाणा सरकार जल्द ही ढेर सारी नौकरियां लाने वाली है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि तीन महीने में ग्रुप-डी की 38 हजार नौकरियां निकाली जाएंगी। इनमें खिलाड़ियों को 10 प्रतिशत का कोटा दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सात हजार पुलिस की भर्ती भी होगी। इसके लिए कोई साक्षात्कार नहीं होगा। खट्टर ने कहा कि हमारी सरकार ने पारदर्शिता से नौकरी देने का काम किया है। अब से पहले जो सरकारें थीं, उनमें सिफारिशों और रुपयों से नौकरियां मिलती थीं।

हमने नौकरियों में साक्षात्कार समाप्त करके नौकरियों में पारदर्शिता लाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पांच साल के दौरान वे इतनी घोषणाएं करेंगे जितनी पिछले 10 साल की सरकार ने नहीं की। वे घोषणाएं ही नहीं करेंगे बल्कि उन पर काम भी करवाएंगे। उन्होंने बताया कि अब तक उन्होंने 4500 घोषणाएं की हैं जिनमें से 3300 पूरी हो चुकी हैं।


डॉक्टरों के 20 हजार पद खाली : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने माना की प्रदेश में डॉक्टरों की कमी है और लगभग बीस हजार पद भरे जाने बाकी हैं।
मुख्यमंत्री ने जींद में पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में माना कि प्रदेश में फिलहाल डॉक्टरों की कमी है। उन्होंने कहा कि इस कमी को दूर करने के लिए सरकार 22 नए मेडिकल कॉलेज स्थापित करेगी, जिनमें से एक कॉलेज जींद जिले में भी बनाया जाएगा। खट्टर ने कहा कि प्रदेश में 27 हजार डॉक्टरों के पद हैं। जिनमें से 7000 पद भरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए सरकार जल्द ही कार्यवाही करेगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :