आप भी कर सकते हैं एप्पल में नौकरी, जानिए कैसे

पुनः संशोधित गुरुवार, 18 जनवरी 2018 (16:56 IST)
अगर आप में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है। दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल जल्द ही अमेरिका में अपना नया ऑफिस खोलने जा रही है। कंपनी का इरादा अमेरिका की घरेलू अर्थव्यवस्था में करोड़ों डॉलर्स का योगदान करते हुए इसे मजबूत बनाना है। एप्पल ने बुधवार को जारी किए गए एक बयान में खुलासा करते हुए बताया कि कंपनी किसी नई जगह पर एप्पल कैंपस खोलने की योजना बना रही है।


शुरुआत में इस नए कैंपस के जरिए ग्राहकों को तकनीकी सहायता मुहैया करवाई जाएगी। इस नए कैंपस के बनने से करीब 20,000 नौकरियां भी पैदा होंगी। एप्पल का यह नया कैंपस कहां खोला जाएगा इसका खुलासा इस साल के अंत तक कर दिया जाएगा। ज्ञात हो कि फिलहाल एप्पल के दो कैंपस अमेरिका में स्थित हैं।


इसका मुख्यालय कैलिफ़ोर्निया स्थित कैंपस में है, इसके अलावा ऑस्टिन, टेक्सास में एप्पल का दूसरा कैंपस भी मौजूद है। हाल ही में एप्पल ने अपने कैलिफ़ोर्निया स्थित कैंपस के नवीनीकरण में करीब 5 बिलियन डॉलर्स खर्च किए हैं। एप्पल ने यह भी कहा कि आने वाले 5 सालों में यह कंपनी देश की अर्थव्यवस्था में करीब 350 बिलियन डॉलर्स का योगदान करना चाहती है। साथ ही एप्पल ने अपने कर्मचारियों को 2,500 डॉलर्स का बोनस देने की घोषणा भी की है।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :