लावा लांच करेगी सस्ते स्मार्ट फोन

पुनः संशोधित रविवार, 1 अक्टूबर 2017 (23:32 IST)
शेन्झेन। बनाने वाली घरेलू कंपनी लावा 10,000 रुपए से कम के पर ध्यान दे रही है। कंपनी इस खंड में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए 6-7 मॉडल पेश कर सकती है। लावा इंटरनेशनल के प्रमुख (स्मार्टफोन) दीपक महाजन ने कहा कि हम 6-7 मॉडल के साथ 10,000 रुपए से कम के मोबाइल हैंडसेट बाजार पर ध्यान देने और बाजार में मजबूत स्थिति बनाना चाहते हैं।
 
हमारी रणनीति सीमिति संख्या में उत्पाद पेश कर मात्रा को बढ़ाना है। हमारा शोध एवं विकास केंद्र शेन्झेन में है, हम ग्राहकों को बेहतर उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए मेहनत कर रहे हैं। लावा की मौजूदगी भारत समेत थाइलैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, इंडोनेशिया, मैक्सिको, म्यामांर, पाकिस्तान और मिस्र जैसे 11 देशों में है। कंपनी 8-9 फीचर फोन और 6-7 स्मार्टफोन हैं। 
 
लावा की 10,000 रुपए कीमत से कम के हैंडसेट बाजार में मौजूदा बाजार हिस्सेदारी 11 प्रतिशत है। महाजन को उम्मीद है कि भारत आईटी और हैंडसेट बनाने वालों के लिए केंद्र होगा। वैश्विक ब्रांड देश से निकल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी के लिए काफी अवसर हैं। काउंटर पॉइंट रिसर्च के अनुसार देश में होने वाले स्मार्टफोन बिक्री 10,000 रुपए से कम के फोन की हिस्सेदारी 59 प्रतिशत है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :