रातोरात स्टार बने आईपीएल के पहले नेपाली खिलाड़ी संदीप आईसीसी विश्व टीम में शामिल

Last Updated: बुधवार, 16 मई 2018 (19:39 IST)
दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा 11वें सत्र में खेलने वाले पहले संदीप लैमिछाने को उनकी रातोरात मिली लोकप्रियता के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विंडीज के खिलाफ टी-20 मैच के लिए अपनी विश्व एकादश टीम का हिस्सा भी बनाया है।

आईसीसी विश्व एकादश और विंडीज के बीच 31 मई को राहत कोष जुटाने के लिए ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाना है। इस मैच के लिए वैश्विक संस्था ने अपनी विश्व एकादश टीम का चयन किया है जिसमें नेपाल के क्रिकेटर संदीप को भी जगह दी गई है।

संदीप को जहां सितारों से सजी आईसीसी टीम में जगह दी गई है, वहीं बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने निजी कारणों से लॉर्ड्स में होने वाले मैच से अपना नाम वापस ले लिया है। आईसीसी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।
17 साल के संदीप इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर हैं जिन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने नीलामी में खरीदा था। संदीप को हाल ही में दिल्ली की तरफ से मैच में खेलने का मौका मिला।

संदीप आईसीसी विश्व एकादश में इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, शाहिद अफरीदी, हार्दिक पांड्या, शोएब मलिक जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेंगे जिन्होंने इस मैच में आईसीसी की ओर से खेलने की पुष्टि की है। नेपाली क्रिकेटर ने आईसीसी टीम में शामिल किए जाने पर कहा कि मेरे लिए आईसीसी विश्व एकादश टीम का हिस्सा बनना गर्व की बात है। यह मेरे और नेपाल क्रिकेट के लिए गर्व की बात है। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :

Cricket Update