कोलकाता ने तोड़ा होलकर स्टेडियम इंदौर का यह रिकॉर्ड

पुनः संशोधित शनिवार, 12 मई 2018 (21:18 IST)
इंदौर। और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होलकर स्टेडियम इंदौर में खेले गए के 44वें मैच में कोलकाता के बल्लेबाजों ने धमाकेदार बैटिंग करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर 245 रन बनाते हुए यह मुकाबला 31 रन से जीता। कोलकाता ने यह मैच जीतकर होलकर स्टेडियम का एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।
यह पहला मौका है, जब कोई टीम इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए जीती है। होलकर स्टेडियम में इस मुकाबले के पहले 7 मैच हुए हैं और हर बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम ही जीती है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुकाबला जीतकर होलकर स्टेडियम का यह रिकॉर्ड तोड़ा है, साथ ही साथ इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया है।

होलकर स्टेडियम में आईपीएल का सबसे पहला मुकाबला वर्ष 2011 में खेला गया था। यहां पहले मैच में कोच्चि टस्कर्स को किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 6 विकेट से हार मिली थी। दूसरे मैच में कोच्चि टस्कर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से मात दी थी। उसके बाद वर्ष 2017 में इस मैदान पर 3 मैच खेले गए। जिसमें से शुरू के 2 मैच पंजाब ने रनों का पीछा करते हुए जीते और तीसरा मैच टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करने के कारण हार गई। वर्ष 2018 में इस मैदान पर आईपीएल के कुल 4 मैच खेले जाना है, जिसमें से शुरू के 2 मैच में भी बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने ही जीत दर्ज की थी।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :

Cricket Update