सिंगापुर में तेल के टैंकर से टकराया अमेरिकी युद्धपोत, 5 घायल, 10 लापता

Last Updated: सोमवार, 21 अगस्त 2017 (12:45 IST)
सांकेतिक चित्र
सिंगापुर/वॉशिंगटन। के पूर्वी क्षेत्र में सोमवार को अमेरिकी नौसेना के एक युद्धपोत और एक तेल के टैंकर के बीच हुई टक्कर में अमेरिकी नौसेना के 5 सैनिक घायल हो गए और 10 अन्य लापता हो गए। अमेरिकी नौसेना ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी।
इससे पहले अमेरिकी नौसेना की ओर से जारी किए गए एक वक्तव्य के अनुसार सिंगापुर में बंदरगाह की नियमित यात्रा के लिए निकला 'यूएसएस जॉन एस मैक्केन' 'एलनिक एम सी' नामक एक तेल के टैंकर से टकरा गया।

यह हादसा तब हुआ, जब अमेरिकी युद्धपोत अपने तय कार्यक्रम के तहत बंदरगाह पर पहुंचने के लिए तैयार था। नौसेना के अनुसार युद्धपोत मलेशिया के करीब मलक्का जलसंधि में स्थित बंदरगाह की ओर जा रहा था तभी यह दुर्घटना हुई।

इस दुर्घटना की शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार टक्कर से 'यूएसएस जॉन एस मैक्केन' के पिछले हिस्से को नुकसान पहुंचा है। नौसेना के अनुसार इस दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

गौरतलब है कि पिछले 2 महीनों के दौरान यह दूसरा मामला है, जब अमेरिकी युद्धपोत गंभीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इससे पहले जून में दुनिया के सबसे उन्नत युद्धपोतों में से एक यूएसएस फिट्सजेराल्ड की एक मालवाहक जहाज से टक्कर होने के कारण 7 अमेरिकी नौ सैनिकों की मौत हो गई थी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :