भीमकाय कंगारू ने आदमी को भी डरा दिया

Last Updated: गुरुवार, 12 अक्टूबर 2017 (16:37 IST)
पर्थ। एक ऑस्ट्रेलियाई खाड़ी में भीमकाय कंगारू को नहाते देखकर पेशे से एक माली आश्चर्यचकित रह गया। जब उसे स्थिति का भान हुआ तो विंसेंट ने इस नहाते कंगारू की तस्वीरें खींच लीं।

मंगलवार को पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में मारग्रेट नदी की बूजीदप खाड़ी में एक विशालकाय कंगारू को देखा। 27वर्षीय जैक्सन को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ जब उन्होंने नदी में खड़े छह फीट पांच इंच के कंगारू को देखा। उन्हें डर लगा कि कहीं वह उनके प्यारे कुत्ते धर्मा पर हमला न कर दे।

फ्रीमैंटल, पर्थ के रहने वाले जैक्सन अपनी दादी से मिलने के लिए गए थे और उन्होंने अपनी दादी पर सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे इस कंगारू को देखा। उनका कहना है कि 'मैं जब छोटा बच्चा था तभी से इस क्रीक पर आ रहा हूं और इस पर हमेशा से ही कंगारू रहे हैं।'
वे कहते हैं कि ' मैं अपने कुत्ते को घुमा रहा था और मैंने इस भीमकाय कंगारू को पानी में खड़े देखा। प्रारंभ में मैं केवल उसका सिर ही देख सका था लेकिन बाद में मुझे लगा कि मैंने जितने भी कंगारू देखे हैं, वह उन सबसे बड़ा था। जब मैं उसकी तस्वीरें लेने के लिए घूम रहा था तब वह और भी करीब आ गया। उन्होंने महसूस किया कि वह मुझ पर हमला करने आ रहा है।'

कंगारू को लेकर मुझे कोई डर नहीं था लेकिन मुझे डर लगा कि वह मेरे प्यारे कुत्ते पर हमला करने की तैयारी कर रहा है। जब वह पानी से बाहर आने लगा तो मैंने पीछे हटने का फैसला किया। मैंने उसे कम से कम दो मीटर लम्बा या इससे अधिक पाया और उसका बजन कम से कम सौ किलोग्राम का होगा।

'उसका शरीर वास्तव में बहुत बड़ा था और वह मुझसे ज्यादा लंबा था। मेरी दादी के घर के आसपास बहुत सारे कंगारू थे लेकिन इससे पहले मैंने इतनी मांसपेशियों वाला मर्द कंगारू नहीं देखा था। मैंने तय किया कि धर्मा को वहां से हटा दिया जाए क्योंकि हम सोचते थे कि कंगारू उसे पानी में खींचने के लिए ललचा रहा है।' जैक्सन की फेसबुक पोस्ट से कंगारू का भीमकाय शरीर वायरल हो गया और उन्हें हजारों की संख्या में लाइक मिले और इसे काफी लोगों ने शेयर भी किया।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :