Widgets Magazine

रंगों से त्वचा का कैंसर! जानें 4 अन्य बीमारियां

WD|
रंगों के त्योहार पर कुछ स्वासथ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। इसके अलावा आपको केमिकल युक्त रंगों से विशेष रूप से परहेज करना चाहिए, वरना आप हमेशा के लिए इन बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। जानिए कौन सी हैं यह बीमारियां - 

1  अगर आप दमा के मरीज है या सांस संबंधी समस्याएं आपको होती है, तो सूखे रंगों से होली खेलना भी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। इसलिए कोशिश करें कि रंगों के संपर्क में कम आएं। 

 होली : जानिए किस से होगा क्या नुकसान...
 
2 गलती से भी ये रंग आपकी आंखों में चले गए, तो यह बड़ी समस्याएं भी खड़ी कर सकते हैं। यह न केवल आंखों को नुकसान पहुंचाएंगे बल्कि सिर और दिमाग को भी प्रभावित करेंगे।
 
3 रंगों से त्वचा पर होने वाली एलर्जी से इनकार नहीं किया जा सकता। इससे बचने के लिए होली खेलने से पूर्व ही तैयारी करें और चिकनाई का प्रयोग जरूर करें। वहीं रंग छुड़ाते समय भी सुरक्ष‍ित तरीके आजमाएं।होली पर ये 5 चीजें बिगाड़ सकती हैं सेहत
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine