राहुल गांधी का बड़ा वादा, मगर होगा कैसे पूरा...

नई दिल्ली| पुनः संशोधित गुरुवार, 7 दिसंबर 2017 (12:30 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के लोगों से एक और वादा किया है। उन्होंने ट्‍वीट कर कहा है कि वे गुजरात के बेरोजगारों को 4000 रुपए मासिक बेरोजगारी भत्ता देंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वे इस वादे को पूरा कैसे करेंगे।

ट्‍वीट में राहुल ने कहा है कि सभी बेरोजगार युवाओं को हर महीने 4000 रुपए तक भत्ता दिया जाएगा। 'मेक इन गुजरात' कर्ज़ा हर समाज के उद्यमियों को दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि कांट्रैक्ट की नौकरियों को नियमित किया जाएगा। सरकारी वेकेंसियां अब रिक्त नहीं रहेंगी।

हालांकि बड़ा सवाल यह है कि राहुल गांधी 4000 रुपए का भत्ता देंगे कैसे? इस बात की कोई जानकारी उन्होंने नहीं दी है। क्या हिमाचल प्रदेश और पंजाब के युवाओं को 4000 रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है, जहां कांग्रेस की सरकारें हैं। राजनीतिक जानकार तो मानते हैं कि राहुल का यह वादा चुनावी जुमले से ज्यादा कुछ नहीं है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :