गुजरात चुनाव पर 500 करोड़ का सट्‍टा, भाजपा को बढ़त

पुनः संशोधित बुधवार, 6 दिसंबर 2017 (18:39 IST)
अहमदाबाद। सट्‍टा बाजार की मानें तो गुजरात में अबकी बार फिर भाजपा सरकार बनने जा रही है। हालांकि इस बात से संतुष्ट हो सकती है, उसके प्रदर्शन में काफी सुधार देखने को मिल सकता है।

सट्‍टा बाजार पर एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा 150 का आंकड़ा तो छू ही नहीं पाएगी साथ ही उसका वर्तमान आंकड़े (115) पर भी टिके रहना मुश्किल दिखाई पड़ रहा है। सट्‍टा बाजार के मुताबिक, भाजपा को 101 से 103 सीटें मिल सकती हैं। जबकि कांग्रेस की सीटें पिछली (61) की तुलना में बढ़ सकती हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस को 71 से 73 सीटें मिल सकती हैं। जानकारी के मुताबिक, गुजरात पर 500 करोड़ रुपए का सट्‍टा लग चुका है। सट्‍टा बाजार में 99 से 100 सीटों के लिए साढ़े तीन रुपए का भाव है, जबकि 110 सीटों के लिए डेढ़ रुपए का भाव है। सट्‍टा बाजार में जिसका भाव ज्यादा होता है, पलड़ा उसका ही भारी रहता है।

उल्लेखनीय है कि इस समय दोनों ही प्रमुख दलों ने गुजरात की सत्ता के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर को होने जा रहा है, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। परिणाम 18 दिसंबर को आएंगे।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :