test header

सलमान खान की फिल्म मुसीबत में, टाइटल को लेकर बखेड़ा

अपने जीजा आयुष शर्मा को लेकर 'लवरात्रि' नामक फिल्म बना रहे हैं जो इसी वर्ष रिलीज होने वाली है। फिल्म के नाम को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है। ने फिल्म के नाम पर आपत्ति जताई है और कहा है कि फिल्म का नाम बदला जाए वरना रिलीज नहीं होने दी जाएगी।

विष्णु हिंदू परिषद के अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है कि यह नाम किसी भी सूरत में स्वीकारा नहीं जा सकता। यह हिंदू त्योहार नवरात्रि को तरोड़-मरोड़ कर बनाया गया है। इससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। त्योहार का नाम बिगाड़ा जा रहा है। आलोक के अनुसार ऐसे विकृत नाम वाली फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

लवरात्रि फिल्म की कहानी गुजरात में नवरात्रि की पृष्ठभूमि पर बनाई जा रही है इससे विष्णु हिंदू परिषद का गुस्सा और बढ़ गया है। फिलहाल फिल्म के मेकर्स ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। अभिराज मीनावाला फिल्म के निर्देशक हैं और हीरोइन के रूप में फिल्म में वरीना हुसैन नजर आएंगी। फिल्म को नवरात्रि के अवसर पर 5 अक्टूबर को रिलीज करने की योजना है।

यह पहला अवसर नहीं है जब बॉलीवुड फिल्म को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई है। रामलीला का नाम बदलकर गोलियों की रासलीला रामलीला करना पड़ा था। पद्मवाती को बदलकर पद्मावत करना पड़ा था। बिल्लू बार्बर को बदलकर बिल्लू किया गया था। क्या लवरात्रि का नाम भी बदला जाएगा? आने वाले दिनों में पता चलेगा।


और भी पढ़ें :