सलमान खान की 'रेस 3' के दो एंड क्यों किए गए हैं शूट?

इन दिनों रिलीज के पहले ही फिल्म लीक हो जाती हैं। सस्पेंस फिल्मों के रहस्य से परदा फिल्म के प्रदर्शित होने के पूर्व ही उठ जाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए के दो एंड शूट किए हैं।

रेस 3 एक एक्शन थ्रिलर है जिसमें सस्पेंस भी है। यदि रिलीज के पहले ही सस्पेंस बाहर आ गया तो इसका सीधा असर फिल्म के व्यवसाय पर पड़ेगा। लिहाजा फिल्म के निर्देशक रेमो डिसूजा ने फिल्म के दो अंत शूट किए हैं ताकि क्रू मेंबर्स को भी पता नहीं चले कि कौन सा अंत फिल्म में दिखाया जाएगा।

साथ ही फिल्म के क्लाइमैक्स की शूटिंग इस तरह की गई कि शूटिंग पर मौजूद लोगों को पता ही नहीं चला कि क्या हो रहा है। रेस 3 से जुड़े सूत्र ने बताया कि केवल कोर टीम के सदस्य ही जानते हैं कि किस अंत के साथ फिल्म वर्ल्डवाइड रिलीज होगी।

पहले भी यह तकनीक अपनाई जा चुकी है। बाहुबली फिल्म की शूटिंग के दौरान भी लगातार टीम बदली गई थी और मल्टीपल शूट किए गए थे।

रेस 3 इस वर्ष 15 जून को प्रदर्शित हो रही है। फिल्म में के अलावा बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडीज़, अनिल कपूर, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला जैसे कलाकार हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :