2019 की ईद पर सलमान खान की यह फिल्म होगी रिलीज

बॉलीवुड सुपरस्टार की अगली फिल्म “भारत” वर्ष 2019 में के अवसर पर रिलीज होगी। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म में 51 वर्षीय सलमान टाइटल रोल यानी की भूमिका में नजर आएंगे। ‘‘भारत’’ के साथ ही वह ईद के मौके पर अपनी फिल्मों को रिलीज करने का चलन जारी रखेंगे।
यह फिल्म वर्ष 2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म “ओड टू माय फादर” का आधिकारिक रूपांतरण है जिसमें वर्ष 1950 के कोरियाई युद्ध के दौरान हंगनम को खाली कराने जैसी घटनाओं और एक आम आदमी के जीवन के जरिये वर्ष 1950 से लेकर मौजूदा वक्त तक के आधुनिक कोरियाई इतिहास को बताया गया है।

फिल्म में नर्सों और अवयस्कों को 60 के दशक में पश्चिम जर्मनी तथा वियतनाम युद्ध में भेजने के सरकार के फैसले के बारे में भी बताया गया है। “भारत” का निर्माण अतुल अग्निहोत्री कर रहे हैं जिन्होंने बर्लिन फिल्म महोत्सव के दौरान इस दक्षिण कोरियाई फिल्म की स्क्रीनिंग देखकर इस राजनीतिक विषयवस्तु को भारतीय दर्शकों के लिए चुना।
अग्निहोत्री ने कहा कि “भारत” मूल फिल्म से प्रेरित होगी लेकिन यह भारतीय परिदृश्य के ज्यादा करीब होगी। सलमान खान इससे पहले जफर की फिल्म ‘‘सुल्तान” और बहुप्रतीक्षित फिल्म “टाइगर जिंदा है” में काम कर चुके हैं। ‘‘टाइगर जिंदा है’’ 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

‘‘भारत’’ की शूटिंग भारत में पंजाब तथा दिल्ली के अलावा अबुधाबी और स्पेन में भी होगी।(भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :