'मणिकर्णिका', कंगना और खादी

अभिनेत्री अपनी आगामी फिल्म 'मणिकर्णिका' में खादी की पोशाक पहनेंगी। इस फिल्म में वे झांसी की रानी की भूमिका निभा रही हैं।

खादी व ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने कहा है कि वह इस फिल्म के मुख्य किरदार का प्रायोजन कर रहा है। फिल्म में रानी का खादी के प्रति प्रेम भी दिखाया गया है। खादी कपड़े को देश की धरोहर माना जाता है।

आयोग ने कहा कि कुछ सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों की पोशाक खादी की हुई है। अब खादी 'सिल्वरस्क्रीन पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी। 'मणिकर्णिका' फिल्म में झांसी की रानी की मुख्य भूमिका निभा रही कंगना इसके बने परिधानों में है।
आयोग के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना के अनुसार फिल्म में जिस खादी का इस्तेमाल किया गया है उसमें सिल्क, सूती, मसलिन और कुछ ऊनी का मिला-जुला कपड़ा शामिल है।

'मणिकर्णिका' फिल्म में कंगना को चरखे का इस्तेमाल करते हुए भी देखा जा सकता है। फिल्म में खादी और चरखे दोनों का प्रायोजन केवीआईसी ने किया है।

फिल्म में खादी कपड़ों का डिजाइन जानी-मानी डिजाइनर नीता लुल्ला द्वारा किया गया है। नीता ने इसके लिए 26 लाख रुपए मूल्य का खादी कपड़ा पहले ही आयोग से ले लिया है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :