निर्देशक कल्पना लाजमी आईसीयू में, आमिर-सलमान सहित कई कर रहे हैं मदद

रूदाली, दमन, दरमियां जैसे फिल्मों के लिए प्रसिद्ध फिल्मकार कल्पना लाजमी पिछले तीन सालों से किडनी कैंसर से पीड़ित हैं। उन्हें नवंबर को हालत खराब होने पर कोकिलाबेन अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया है, क्योंकि वह बेहद कमजोर महसूस कर रही थीं।

अब खबर है कि कल्पना लाजमी की हालत स्थिर है और उन्हें अगले 48 घंटों के लिए निगरानी में रखा जाएगा। स्थिर होने के बाद कल्पना ने अपने बिगड़ती स्वास्थ्य के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि 5 नवंबर को उनके पति, संगीतकार भूपेन हजारिका की छठी पुण्यतिथि थी और नवी मुंबई में वाशी में उनकी याद में एक शोक समारोह आयोजित की गई थी।

स्वास्थ्य के कारण पिछले कुछ सालों में वे किसी भी आयोजन में नहीं गई थीं। इसलिए जब वे शोक समारोह में गई, उनकी तबियत बिगड़ गई। सोमवार की सुबह उन्हें लगा कि वे बिमार हो रही हैं तो वे ड्राइवर के साथ अस्पताल पहुंची। उन्होंने बताया कि उसने अपने दोनों गुर्दे को खो दिया है और उसके स्वास्थ्य के बारे में अधिक सावधान रहना होगा।
कल्पना लाजमी ने बताया कि फिल्म उद्योग के लोगों ने उनकी आर्थिक मदद की है। इनमें आमिर खान, सलमान खान, करण जौहर, सोनी राजदान, रोहित शेट्टी, फिल्म एंड टेलीविज़न डायरेक्टर एसोसिएशन भी शामिल हैं। कल्पना लाज़मी ने श्याम बेनेगल, मां ललिता लाजमी और उनके भाई का भी जिक्र किया, जो इस कठिन समय के दौरान उनके साथ हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :