अजय देवगन की टॉप 10 बॉक्स ऑफिस ग्रॉसर्स

के करियर की सातवीं ऐसी फिल्म है जो सौ करोड़ क्लब में शामिल हुई है। साथ ही यह उनके करियर की सबसे बड़ी ग्रॉसर है। फिल्म ने दस दिनों में लगभग 167 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है और यहां तक कोई उनकी फिल्म अब तक नहीं पहुंची है। संभव है कि दो सौ करोड़ क्लब में भी इस फिल्म के जरिये अजय देवगन की एंट्री हो जाए। यहां बात करते हैं अजय देवगन की टॉप 10 की। यानी भारत में कलेक्शन करने वाली टॉप 10 फिल्मों की।

नंबर 10 : दृश्यम (2015)
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 76.16 करोड़ रुपये

अजय देवगन के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक। टीवी पर यह फिल्म खूब देखी गई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसकी सफलता औसत से भी कम रही। सौ करोड़ का आंकड़ा भी यह छू नहीं पाई। गलत समय रिलीज होने का खामियाजा संभवत: इस फिल्म को भुगतना पड़ा। बजरंगी भाईजान और बाहुबली के ठीक बाद यह फिल्म रिलीज हुई और इन दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों का सामना ठीक से नहीं कर पाई।


नंबर 9 : बादशाहो (2017)
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 78.02 करोड़ रुपये

अजय देवगन की यह फिल्म फ्लॉप रही थी। उम्मीद सौ करोड़ के कलेक्शन की थी, लेकिन फिल्म खास पसंद नहीं की गई और घाटे का सौदा साबित हुई।


नंबर 8 : राजनीति (2010)
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 93 करोड़ रुपये

2010 में रिलीज हुई इस फिल्म ने तब 93 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था जो आज के दौर में 125 करोड़ या इससे भी ज्यादा का होता। फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिली थी।


नंबर 7 : सिंघम (2011)
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : 100 करोड़ रुपये

सिंघम बन कर अजय देवगन ने जोरदार दहाड़ लगाई और उनकी यह अदा दर्शकों को खूब पसंद आई। इस फिल्म को टीवी पर भी खूब देखा गया। यह फिल्म सुपरहिट रही।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :