इस सप्ताह रिलीज हुईं 10 फिल्में दर्शकों को आकर्षित करने में नाकाम

मानसून शूटआउट, गेम ऑफ अयोध्या, द ग्रेट लीडर, जर्नी ऑफ भांगओवर, माय फ्रेंड्स दुल्हनिया, द पॉवर ऑफ वर्दी, ये कैसा पेशा, राकेट राजा (डब), स्टार्स वॉर: आखिरी योद्धा(डब), फर्डिनेंड (डब) ये नाम उन फिल्मों के हैं जो 15 दिसम्बर को रिलीज हुईं, लेकिन इनमें से कोई भी ऐसी नहीं रही जो दर्शकों को आकर्षित कर पाए।

मानसून शूटआउट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसा कलाकार है, लेकिन प्रचार के अभाव में यह फिल्म कुछ भी नहीं कर पाई। कई जगह इसके शो दर्शकों के अभाव में रद्द करना पड़े। द ग्रेट लीडर में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने छोटी भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन भोजपुरी दर्शकों को छोड़ इसमें हिंदी दर्शकों के लिए कुछ नहीं है। इस फिल्म के भी पर हाल बेहाल हैं।

अन्य फिल्मों के तो कई शो रद्द हो गए। जो शो चले उनमें दर्शकों की संख्या इतनी कम रही कि बिजली का खर्चा भी भारी पड़ गया। हॉलीवुड फिल्मों में 'स्टार्स वॉर: आखिरी योद्धा'(डब) का ही प्रदर्शन थोड़ा बेहतर रहा। सबसे ज्यादा दर्शक इसी को मिले। एनिमेशन फिल्म 'फर्डिनेंड'(डब) का व्यवसाय मेट्रो सिटी के चुनिंदा मल्टीप्लेक्स तक ही सीमित रहा। इन सब फिल्मों के मुकाबले तो फुकरे रिटर्न्स ने दूसरे सप्ताह में बेहतर प्रदर्शन किया।

कुल मिलाकर बॉक्स ऑफिस पर यह सप्ताह निराशाजनक रहा। नई फिल्में दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पा रही हैं। अब इंतजार सलमान-कैटरीना कैफ अभिनीत फिल्म 'टाइगर जिंदा है' से है। यह फिल्म 22 दिसम्बर को प्रदर्शित हो रही है। उम्मीद है कि इस फिल्म के जरिये एक बार फिर सिनेमाघरों की रौनक लौटेगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :