टाइगर जिंदा है का क्या होगा बॉक्स ऑफिस पर?

टाइगर जिंदा है इस वर्ष रिलीज होने वाली बड़ी फिल्मों में से एक है। और अभिनीत यह फिल्म 22 दिसम्बर को रिलीज हो रही है। 'एक था टाइगर' के सीक्वल को बनाने में बहुत पैसा खर्च किया गया है। फिल्म को कई देशों में शू‍ट किया गया है और एक्शन दृश्यों पर खासी मेहनत भी की गई है।

165 करोड़ की लागत
इस फिल्म को लगभग 140 करोड़ रुपये में बनाया गया है, जिसमें सलमान खान की फीस शामिल नहीं है। इससे ही अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितनी महंगी फिल्म है। सलमान खान फिल्म के मुनाफे में से हिस्सा लेंगे। 25 करोड़ रुपये का बजट प्रचार पर रखा गया है। इस तरह से फिल्म की कुल लागत 165 करोड़ रुपये के आसपास आती है।

सैटेलाइट राइट्स की कीमत सलमान को
फिल्म के सैटेललाइट राइट्स लगभग 70 करोड़ रुपये में बिकेंगे, लेकिन यह रकम सलमान खान को जाएगी। सलमान का एक चैनल से करार है और उनकी फिल्में इसी चैनल पर दिखाई जाती है। इसके बदले में मिलने वाली रकम सलमान को मिल जाती है।

हिट होने के लिए चाहिए 200 करोड़
लगभग 30 करोड़ रुपये फिल्म को म्युजिक राइट्स और 35 करोड़ रुपये फिल्म को अन्य राइट्स बेचकर मिले हैं। फिल्म को हिट होने के लिए 200 करोड़ रुपये का बिजनेस भारत से करना होगा, जो कि बहुत मुश्किल नहीं है।

पहला सप्ताह 180 करोड़ का
एक अनुमान के मुताबिक फिल्म का पहले चार दिन का व्यवसाय (क्रिसमस की छुट्टी सहित) लगभग 130 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है। पहले सप्ताह का कलेक्शन 180 करोड़ रुपये तक रह सकता है। इसके बाद का व्यवसाय फिल्म की गुणवत्ता पर निर्भर करता है।
हिट होने के पूरे अवसर
फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को पसंद आया है। छुट्टियों का मौसम है। लंबे समय तक कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं होगी, लिहाजा माना जा सकता है कि टाइगर जिंदा है का पर सफर सुहाना रहेगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :