शादी में सिर्फ जाना है या सब पर छा जाना है...पढ़ें 5 टिप्स


शादी की तैयारियों में खूबसूरती सबसे अहम है। लेकिन खूबसूरती केवल एक दिन में नहीं आती। हां मेकअप से आप एक दिन में बेहद खूबसूरत तो नजर आ सकते हैं लेकिन शादी के बाकी दिनों में भी अगर आपको उतना ही आकर्षक दिखना है तो इसकी तैयारी आपको पहले से करनी होगी। कुछ बातों को विशेष ध्यान रखकर आप शादी में आकर्षण का केंद्र बने रह सकते हैं।
1 त्वचा की सफाई - त्वचा की सफाई पर अभी से विशेष ध्यान दें, ताकि आपकी त्वचा गंदगी रहित होकर दमकने के लिए तैयार हो जाए। इसके साथ ही शादी के महीने भर पहले से क्लीन-अप और फेशि‍यल जरूर करवाएं ताकि शादी वाले दिन त्वचा में प्राकृतिक चमक नजर आए।

2 चेहरे और हाथ पैरों पर होने वाले बालों की सफाई पर विशेष ध्यान दें। आइब्रो, अपर लिप्स, वैक्स सही समय पर करवाते रहें ताकि बालों की ग्रोथ अधि‍क न हो।

3 त्वचा अगर काली हो गई है या झुलस गई है, तो घरेलू तरीकों से उसे सामान्य बनाएं। आप चाहें तो घर पर ही बेसन में नींबू, हल्दी और टमाटर का रस मिलाकर कालापन कम कर स‍कते हैं। चाहें तो किसी पार्लर पर जाकर डिटेनिंग करवा सकते हैं।

4 आंतरिक खूबसूरती के लिए आपको अपने खाने पीने व विशेष ध्यान देना चाहिए। अधि‍क मसाले और तेलयुक्त खाना खाने के बजाए, सादा, उबला हुआ भोजन करना सही होगा। सब्जियों का सूप और जूस का अधिक सेवन करें ताकि त्वचा अंदर से निखरे।
5 भरपूर नींद लें ताकि आपकी आंखे स्वस्थ रहें और शरीर में थकान न हों। फटी एड़ि‍यों का सुधारने के लिए भी यही समय है। अगर बालों को कोई नया स्टाइल देना है तो अभी करवा लें ताकि शादी तक वह स्टाइल सेट हो जाए।


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :