किस्मत चमका कर आपको अमीर बना सकता है नींबू, जानिए 5 चमत्कारी उपाय

नींबू का उपयोग कई चीजों में होता है, जैसे खाने में स्वाद के लिए, सफाई के लिए, सौंदर्य के लिए और पूजन आदि में भी नींबू का उपयोग किया जाता है। इतने फायदों के साथ नींबू आपकी किस्मत को भी चमका सकता है। जी हां, नींबू के इन उपायों को आजमाकर आप न केवल अमीर अन सकते हैं बल्कि अपना भाग्य भी जगा सकता है।
नींबू के टोटके बुरी नजर, बुरी आत्माओं, भूत प्रेत आदि बाधाओं को भी दूर रखने में बेहद कारगर होते हैं। यही कारण है कि लोग इसे घर,दुकान आदि में टांगते हैं। जानिए नींबू के 5 टोटके -

1 पहला उपाय : अगर लग गई है तो एक नींबू लेकर सर से पांव तक सात बार उतार लें और नींबू को चार हिस्सों में काटकर किसी तिराहे पर फेंक दें। ध्यान रखें कि फेंकने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना है।
2 दूसरा उपाय : एक हरा नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान मंदिर जाएं। और किसी शांत स्थान पर लाल कपड़ा बिछाकर बैठ जाएं। अब नींबू में चारों लौंग गाढ़ दें और 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद नींबू को वहीं छोड़ कर घर आ जाएं। ऐसा करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

3 तीसरा उपाय : व्यापार ठीक से नहीं चल रहा हो तो शनिवार के दिन एक पीला नींबू लेकर इसे चार हिस्सों में काटें और इसमें सिंदूर भर दें। अब इस नींबू को दुकान की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद नींबू के चारों टुकड़ों को चारों दिशाओं में फेंक दें। इससे नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी और होगा।
4 चौथा उपाय : घर परिवार को बुरी नजर से बचाने के लिए घर में नींबू मिर्ची जरूर लटकाएं। इससे नकारात्मकता खत्म होगी और खुशहाली व समृद्धि बनी रहेगी।

5 पांचवा उपाय : घर परिवार में सुख शांति के लिए नींबू का पेड़ लगाएं। इससे घर के आसपास से नकारात्मकता दूर हो जाएगी और घर में खुशियां बनी रहेंगी।


और भी पढ़ें :