दुनिया की 5 सबसे खूंखार 'सुंदरियां'


WD|
3. हयात बोमोदीनी - पेरिस में 'शार्ली एब्दो' पत्रिका के दफ्तर पर हुए हमले में हयात अपने पुरुष मित्र के साथ मुख्य रूप से शामिल थी। 26 वर्षीय हयात बोमोदीनी, शार्ली एब्दो पत्रिका के दफ्तर पर हमले के मुख्य आरोपी सगे भाइयों शरीफ काउशी और सईद काउशी के साथी अमेडी काउलीबेली की प्रेमिका थी, जिसने इस्लाम धर्म से प्रभावित होकर बिकनी पहनना छोड़ बुर्के को अपना लिया था।
 
> 1988 में फ्रांस के अल्जीरियाई मूल के परिवार में पैदा हुई हयात को 1994 में मां की मौत के बाद 6 साल की उम्र से ही पिता ने होम केयर में रखवा दिया था, जहां उसने अपने टाइटल को बोमेडियन की जगह फ्रेंच स्टाइल में बोमोदीनी कर लिया। युवा होने पर जब हयात ने कैशि‍यर की नौकरी शुरू की, तब उसकी मुलाकात अमेडी काउलीबेली से हुई, जो कम उम्र से ही अवैध गतिविधि‍यों में लिप्त था और बाद में एक आतंकी बन गया था। फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक, 5 जुलाई 2009 में हयात ने अमेडी से शादी कर ली लेकिन उनकी शादी को फ्रांस में कानूनी मान्यता नहीं मिल सकी। हयात पर इस्लामी विचारधारा का काफी गहरा प्रभाव पड़ा और पश्चिमी सभ्यता को भूलकर उसने इस्लाम अपना लिया। 2010 में अमेडी के साथ रिश्तों को लेकर फ्रांस पुलिस ने उससे पूछताछ की थी, जिसमें उसके धार्मिक किताबों के प्रति रुझान की बात पता चली थी। अमेडी के साथ पेरिस के सुपर मार्केट में हुए हमले में भी हयात शामिल रही। वहीं फ्रांस में हुए तीन दिनी रक्तपात, जिसमें 17 लोगों के मारे जाने की खबर थी, उसमें भी इस्लामी बंदूकधारी महिला के होने की बात सामने आई और मौके से जो गाड़ी बरामद हुई, वह अमेडी और हयात के नाम पर पंजीकृत होने का खुलासा हुआ।
>

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :