क्या इसी महीने बंद होने वाले हैं ये टीवी के पॉपुलर शो?

टेलीविजन पर सीरियल्स का तांता लगा हुआ है और टीवी शोज लगातार अपनी टीआरपी बढ़ाने में लगे हुए हैं। कहीं वर्षों पहले के सीरियल्स सक्सेस पा रहे हैं, तो कहीं नए आए सीरियल्स में कोई दम नहीं दिख रहा। ऐसे में हर तो दर्शकों को इम्प्रेस नहीं कर सकता ना! आखिर टीआरपी भी तो जरूरी है।
इसलिए हाल ही में खबर मिली है कि टेलीविजन के कुछ सीरियल्स इसी महीने के आखिरी तक खत्म होने की कगार पर आ चुके हैं। इनमें कई बड़े सीरियल्स भी शामिल हैं। एकता कपूर के प्रोडक्शन हमेशा शानदार होते हैं। ऐसे में 'नागिन 3' को आए भले ही काफी समय हो गया है लेकिन इसकी वजह से बाकी सीरियल्स पर काफी असर पड़ा है और उनकी जगह नए सीरियल्स के आने की तैयारी है।

यहां हैं कुछ सीरियल्स जिनकी इस महीने में बंद होने की उम्मीद की जा रही है, वहीं कई नए सीरियल्स और रियलिटी शोज उनकी जगह लेंगे।
उड़ान-
यह सीरियल 2014 में शुरू हुआ था। एक छोटी सी बच्ची की अनोखी कहानी दिखाता यह सीरियल जबर्दस्त हिट रहा है। लेकिन अब समय के साथ शो में दिलचस्पी खत्म होती जा रही है इसलिए उम्मीद है कि इस महीने तक इसे खत्म कर दिया जाएगा और अब ध्यान 'बिग बॉस' पर दिया जाएगा।

ये हैं मोहब्बतें-
सबसे बड़ा झटका दर्शकों को मिलने वाला है शो 'ये हैं मोहब्बतें' के बंद होने से। 2013 से शुरू हुए इस शो ने अपनी जबर्दस्त फैन फॉलोइंग बढ़ाई थी। कुछ समय पहले तक इसकी टीआरपी को कोई तोड़ नहीं पा रहा था, वहीं अब शो बंद करने की प्लानिंग हो रही है। करण पटेल, दिव्यांका त्रिपाठी जैसे कलाकारों से भरे इस शो की कहानी में ट्विस्ट भी कई आए। अब करीब 1,600 एपिसोड खत्म कर चुके इस सीरियल को भी रुकना ही होगा।
इश्कबाज-
तीन भाइयों की कहानी से शुरू हुए इस सीरियल में नए ट्विस्ट और एंट्रीज शामिल होती गईं और कहानी ने नया ही मोड़ ले लिया। करीब 2 वर्षों तक इस शो ने दर्शकों को बहुत एंटरटेन किया लेकिन इसके आगे नए सीरियल्स आ गए और शो की टीआरपी कम होती जा रही है। खबर है कि यह शो अक्टूबर या नवंबर तक खत्म हो ही जाएगा।

दिल ही तो है-
करण कुंद्रा और योगिता बिहानी ही लव स्टोरी को थोड़ा समय ही हुआ है लेकिन इसकी कहानी दर्शकों को खास पसंद नहीं आ रही है। ऐसे में मेकर्स ने नए शो को आगे लाने की सोची और अब 'दिल ही तो है' बंद होने वाला है।
साम-दाम-दंड-भेद-
जब कई पुराना और प्रचलित सीरियल बंद होने की कगार पर है, तो नए और कम टीआरपी वाले शो कैसे टिके रह सकते हैं? सीरियल 'साम-दाम-दंड-भेद' यह एक युवा की कहानी है जिसके ऊपर अपने परिवार और पॉलिटिक्स की पूरी जवाबदारी है। कई कोशिशों के बाद भी शो की टीआरपी बढ़ने का नाम ही नहीं ले रही इसलिए यह शो भी जल्द ही बंद हो जाएगा।

बिट्टी बिजनेस वाली
यह शो भी जल्द ही बंद होने वाला है। एक लड़की अपने करियर के लिए खुद का बिजनेस कैसे चलाती है? इस कहानी में दर्शक ज्यादा दिलचस्पी नहीं ले पा रहे हैं। यह शो आज के जमाने के हिसाब से बना हुआ है लेकिन लोग इससे खुद को जोड़ नहीं पा रहे हैं और यही कारण है, जो मेकर्स ने इसे बंद करने का फैसला लिया।
तू आशिकी-
लव स्टोरीज को कौन पसंद नहीं करता? लेकिन यहां इस लव स्टोरी को या तो बहुत कॉमन माना गया है या इसे दर्शाया मजेदार तरीके से नहीं है। पंक्ति एक लड़के अहान के प्यार में पड़ती है लेकिन उसके मां-पिता उसकी शादी कहीं और कराना चाहते हैं। ऐसे में कहानी में कितना ट्विस्ट लाया जा सकता है, यह मेकर्स को समझ नहीं आ रहा है इसलिए शो अब बंद हो चुका है। सितंबर 2017 से यह शो अक्टूबर 2018 तक ही चला।
मरियम खान रिपोर्टिंग लाइव-
एक छोटी सी लड़की की मजेदार कहानी को दर्शाता यह सीरियल भी कई उतार-चढ़ावों से गुजरा है। ऐसे शोज हालांकि काफी पसंद किए जाते हैं लेकिन यहां कम टीआरपी के कारण इस शो को जल्द ही बंद किया जा रहा है। शो को प्रसारित हुए भी कुछ महीने ही हुए हैं।

पोरस-
इस शो की शुरुआत में दर्शकों को इसके लिए काफी क्रेज था। लेकिन समय के साथ इसका क्रेज खत्म होते जा रहा है और यह शो इस महीने के आखिरी तक खत्म होने वाला है।


और भी पढ़ें :