2018 के नए टीवी सीरियल्स

जहां एक तरफ टीवी के कई बंद होने की कगार पर हैं, वहीं कई नए शोज ने उनकी जगह लेने की तैयारी कर ली है। 2018 वैसे भी खत्म होने वाला है। ऐसे में 2019 को नई सौगात देने के लिए टीवी इंडस्ट्री दर्शकों के लिए नए एंटरटेन्मेंट की खोज कर रही है। कहीं कोई सीरियल शुरू हो रहा है, तो कहीं रियलिटी शो।
इसमें कोई शक नहीं कि अब ऑडियंस की चॉइस बदल चुकी है। वे कुछ अलग सीरियल्स देखना चाहते हैं। डेली सोप्स के अलावा भी कई शोज अपनी कहानी में कुछ नया ला रहे हैं ताकि दर्शकों को बढ़ा सकें। इसी कोशिश में कई नए सीरियल्स नए कॉन्सेप्ट्स के साथ आने वाले हैं, वहीं कई रियलिटी शो अपने भागों को आगे बढ़ाते हुए इस वर्ष प्रसारित होने वाले हैं। आखिर वर्ष के आखिरी महीनों का फायदा सबसे ज्यादा रियलिटी शो ही तो उठाते हैं।
इसका फायदा एकता कपूर ने भी उठाया अपना सीरियल 'कसौटी जिंदगी की 2' लाकर। इस महीने में बंद होने वाले सीरियल्स के साथ इस वर्ष से शुरू होने वाले नए शो की लिस्ट। इसमें कई नए सीरियल शामिल हो रहे हैं, वहीं कई पुराने सीरियल्स के अगले भाग भी शामिल हैं।

इंडियाज गॉट टैलेंट 8-
करण जौहर, किरण खेर और मलाइका अरोड़ा के द्वारा जज किया जाने वाला यह शो भारत के सभी टैलेंट को स्टेज पर आने का मौका देता है। शो का यह 8वां सीजन होगा। सीजन 20 अक्टूबर से शुरू होगा, जो कि वीकेंड्स पर प्रसारित होगा। यह शो सबसे ज्यादा टीआरपी वाले शोज में भी शामिल होता है। फैंस को इस शो का बहुत इंतजार है।
शरारत : थोड़ा जादू, थोड़ी नजाकत 2- कई वर्षों पहले एक सीरियल 'शरारत : थोड़ा जादू, थोड़ी नजाकत' ने युवाओं के बीच धूम मचा दी थी। शो काफी सक्सेसफुल रहा लेकिन बंद हो गया था। अब मेकर्स ने इसे अगले सीजन और नई कहानी व कास्ट के साथ वापस लाने का फैसला लिया है। ऐसे में दर्शक काफी उत्साहित हैं। शो में कास्ट के तौर पर श्रुति सेठ, करणवीर बोहरा, फरीदा जलाल, सिंपल कौल लीड रोल में थे और इस सीजन में भी इनके होने की ही उम्मीद है।
कॉफी विद करण 6-
बॉलीवुड के मोस्ट टैलेंटेड सेलीब्रिटी हैं। वे फिल्में भी बना देते हैं, एक्टिंग भी कर लेते हैं, डांसर भी कमाल के हैं और होस्ट के रूप में जबर्दस्त हैं। कुछ वर्षों पहले वे शो 'कॉफी विद करण' लेकर आए थे जिसमें बॉलीवुड की हस्तियां उनसे बात करने शो पर पहुंचती हैं और दर्शकों को सेलीब्रिटीज के बारे में काफी जानकारी मिलती है। शो के 6ठे सीजन का आगाज 21 अक्टूबर से होना है।
कालभैरव रहस्य 2-
यह शो अक्टूबर 2017 से अप्रैल 2018 तक प्रसारित हो चुका है। इसमें छवि पांडे, राहुल शर्मा और सरगुन कौर लीड रोल में थे। लेकिन अब इसके अगले सीजन में गौतम रोडे नजर आने वाले हैं और शो नवंबर से स्टार भारत पर प्रसारित होगा।

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9-
रोहित शेट्टी द्वारा होस्ट किए जाने वाले शो 'खतरों के खिलाड़ी' का नौवां सीजन भी जल्द ही प्रसारित होने वाला है। शो दिसंबर 2018 या जनवरी 2019 तक प्रसारित हो जाएगा। शो के कंटेस्टेंट्स की लिस्ट भी सामने आ चुकी है।
द किंग्स डॉटर-
यह शो लंबे समय से चर्चा में बना हुआ है लेकिन अब तक प्रसारित नहीं हुआ। ऐसे में उम्मीद है कि नए शोज की लिस्ट में यह शो भी जल्द ही शामिल होने वाला है।

द वॉइस इंडिया सीजन 3-
मोस्ट पॉपुलर सिंगिग रियलिटी शो 'द वॉइस इंडिया' का तीसरा सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। इस शो का कॉन्सेप्ट बाकी सभी शोज से थोड़ा हटकर है। पिछले सीजन में पलक मुछाल, शान, पेपॉन जैसे सिंगर्स इसके जज थे। इस बार की जज लिस्ट और कंटेस्टेंट्स देखने का इंतजार दर्शकों को बेसब्री से है।
ये हैं चाहतें-
दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल के लीड में शो 'ये हैं मोहब्बतें' ने बहुत नाम कमाया। अब सीरियल बंद होने वाला है और खबर है कि इसकी जगह ली है सीरियल 'ये हैं चाहतें' ने। खबर यह भी है कि सीरियल 'ये हैं मोहब्बतें' बंद नहीं हो रहा है बल्कि इसे नाम और थोड़ी कास्ट बदलकर 'ये हैं चाहतें' कर दिया जाना है।


और भी पढ़ें :