रथ चलाना आसान नहीं: सनी घनशानी

स्वास्तिक प्रोडक्शंस के लोकप्रिय शो में फिलिप्स का किरदार निभाने वाले एक्टर सनी घनशानी का कहना है कि रथ चलाना आसान बात नहीं होती। पीरियड ड्रामा में किरदार निभाना बहुत चैलेंज़िंग काम होता है। चाहे कॉस्ट्युम्स हो या प्रोप्स, एक्टर को ज़्यादा ही प्रयास करने होते हैं।

सनी घनशानी ने हाल ही में उनके साथ हुई एक दिलचस्प घटना बताई। एक युद्ध के सीन के लिए कुछ दिनों से शूट चल रहा था और इसमें सनी को रथ चलाना था। रथ में दो घोड़े होते हैं और इनमें बैलेंस बनाना कठिन काम है। अपनी पोज़िशन को बनाए रखने के लिए आपको उसी पोज़िशन पर बने रहना पड़ता है। साथ ही आपको अपने घुटनें भी मोड़ने होते हैं। विशेष रूप से जब आप असमान सतह पर रथ चला रहे हों। मैं इसे चलाना ज़्यादा नहीं सीख पाया, मैंने शूट के दौरान ही सीखा।

इन सबके साथ ही घोड़ों के साथ तालमेल बैठाना भी बहुत ज़रूरी होता है। उन्होंने बताया कि दो घोड़े हैं- हीरा और जीतू। वे बहुत अच्छे और फ्रेंड्ली हैं। मैं उनसे बात भी करता हूं क्योंकि वे मेरी भाषा समझते हैं और मेरा स्पर्श भी। मैं खुश था क्योंकि रथ का सीन तीन टेक्स में ही खत्म हो गया था।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :