शेयर बाजार ने रचा इतिहास, सेंसेक्स पहली बार 37 हजार पार

मुंबई| Last Updated: गुरुवार, 26 जुलाई 2018 (11:19 IST)
मुंबई। भारतीय ने गुरुवार को उस समय एक नया इतिहास रच दिया जब पहली बार 37 हजार के स्तर को पार कर गया। निफ्टी भी इस समय 11172 की रिकॉर्ड ऊंचाई पर है।
मुंबई। अर्थव्यवस्था के प्रति निवेशकों की सकारात्मक धारणा के बल पर गुरुवार को लगातार पांचवे दिन शेयर बाजारों में तेजी देखी गई और बीएसई का सेंसेक्स पहली बार 37 हजार अंक के पार निकल गया।

बुधवार के ऐतिहासिक रिकॉर्ड स्तर से 70 अंक की बढ़त के साथ सेंसेक्स 36928 अंक पर खुला और शुरुवाती कारोबार में 37015 अंक पर पहुंच गया।

सबसे ज्यादा चार प्रतिशत की तेजी स्टेट बैंक के शयरों में देखी गई। बैंकिंग के साथ ही आईटीसी जैसी दिग्गज कंपनियों ने बाजार की तेजी में महत्वपूर्ण योगदान दिया। बंड़ी कंपनियों के अच्छे तिहाही परिणामों से भी निवेशक बाजार में लिवाल रहे।
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 30 अंक की बढ़त में 11162 अंक पर रहा। इसने इससे पहले 11172 अंक का आंकड़ा भी छुआ।
शेयर बाजार में आई इस तेजी को लेकर निवेशकों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। बीएसई और एनएसई में इन दिनों जमकर लिवाली हो रही है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :