युकी ऑस्ट्रेलियाई ओपन मुख्य ड्रॉ के करीब पहुंचे

पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 जनवरी 2018 (18:59 IST)
मेलबर्न। विश्व रैंकिंग में 122वें स्थान पर काबिज भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफाइंग राउंड के दूसरे दौर में शुक्रवार को यहां स्पेन के कार्लोस ताबेर्नर को सीधे सेटों में शिकस्त देकर तीसरे दौर जगह पक्की की। ऑस्ट्रेलियाई ओपन जूनियर खिताब 2009 में जीतने वाले इस भारतीय खिलाड़ी ने रैंकिंग में 183वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी को 6-0, 6-2 से हराया। 57 मिनट चले इस एकतरफा मुकाबले से भांबरी को 54 अंक मिले।

मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए तीसरे दौर में भांबरी का सामना कनाडा के पीटर पोलांस्की से होगा। अगर वे इस मुकाबले को जीतने में कामयाब रहे तो लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष एकल में जगह बनाएंगे। वे 2015 में क्वालीफायर के तौर पर खेलते हुए पहले दौर में एंडी मरे से हारकर बाहर हो गए थे। 2016 में थॉमस बेडयार्क ने उन्हें टूर्नामेंट के पहले दौर में ही बाहर का रास्ता दिखाया था। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :