युवा ओलंपिक खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे स्नेहा और जेरेमी

नई दिल्ली| पुनः संशोधित बुधवार, 8 अगस्त 2018 (16:00 IST)
नई दिल्ली। और जेरेमी लालरिननुंगा को 6 से 13 अक्टूबर तक ब्यूनस आयर्स में होने वाले तीसरे खेलों के लिए भारतीय भारोत्तोलन टीम में जगह दी गई।

अर्जेन्टीना की राजधानी में होने वाले इन खेलों में जेरेमी 62 किग्रा युवा लड़कों के वर्ग में चुनौती पेश करेंगे जबकि स्नेहा 48 किग्रा युवा लड़कियों के वर्ग में उतरेंगी। ट्रायल के दौरान जेरेमी ने कुल 273 किग्रा वजन उठाया। उन्होंने इस दौरान स्नैच (126 किग्रा) में दो युवा और जूनियर राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के अलावा सीनियर वर्ग में स्नैच रिकॉर्ड की बराबरी की।

स्नेहा ने कुल 154 किग्रा (67 और 87 किग्रा) वजन उठाया। उन्होंने युवा राष्ट्रीय स्नैच रिकॉर्ड बनाने के अलावा कुल 154 किग्रा के राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी की। अप्रैल में जेरेमी (56 किग्रा) ने उज्बेकिस्तान के उर्गेंच में एशियाई युवा एवं जूनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में दो राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए रजत और कांस्य पदक जीता था।
ट्रायल का आयोजन भारतीय खेल प्राधिकरण के पटियाला परिसर में किया गया। एशियाई चैंपियनशिप में जेरेमी ने कुल 250 किग्रा वजन उठाकर युवा वर्ग में रजत और जूनियर वर्ग में कांस्य पदक जीता। (भाषा)


और भी पढ़ें :