जापान ओपन : मनु-सुमित कड़े संघर्ष के बाद दूसरे दौर में

टोक्यो| पुनः संशोधित बुधवार, 12 सितम्बर 2018 (17:02 IST)
टोक्यो। भारत के मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी ने यहां चल रहे में बुधवार को कड़े संघर्ष के बाद दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

मनु और सुमित की जोड़ी ने पुरूष युगल के पहले दौर के मुकाबले में मलेशिया के वी शेम गोह और वी कियोंग तान की जोड़ी को तीन गेमों तक चले कड़े संघर्ष में 15-21, 23-21, 21-19 से पराजित करते हुए 54 मिनट में दूसरे दौर में जगह बना ली। भारतीय जोड़ी ने इस जीत के साथ मलेशियाई खिलाड़ियों के खिलाफ मैच रिकार्ड 2-1 कर लिया है।

भारतीय जोड़ी का दूसरे दौर में चीन के ही जिटिंग तथा तान कियांग की जोड़ी से मुकाबला होगा जिन्होंने अपने मैच में जापानी की पांचवीं वरीय जोड़ी को पराजित किया। हालांकि अन्य पुरूष युगल जोड़ी सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी तथा महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ियां पहले ही दौर में अपने अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गई।
रैंकीरेड्डी-शेट्टी की जोड़ी को तीसरी वरीय जापानी जोड़ी ताकेशी कामुरा-केगो सोनोडो के हाथों 38 मिनट में 12-21, 17-21 से शिकस्त मिली। भारतीय जोड़ी की यह जापानी खिलाड़ियों के हाथों करियर की यह लगातार दूसरी शिकस्त है। अश्विनी-एन सिक्की की जोड़ी कोरिया की चांग यी ना-जंग कियून यून से 34 मिनट में अपना मैच 21517, 21-13 से हार गई।

इससे पहले महिला एकल के पहले दौर में एशियाई खेलों की रजत विजेता एवं तीसरी वरीय पीवी सिंधू गैर वरीय सायाका ताकाहाशी को 21-17, 7-21, 21-13 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। पुरूष एकल में एच एस प्रणय और सातवीं वरीय किदाम्बी श्रीकांत भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :