जकार्ता एशियाड में क्लाइम्बर श्रेया करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

Last Updated: शनिवार, 11 अगस्त 2018 (19:51 IST)
पुणे। प्रतिभाशाली स्पीड क्लाइम्बर पुणे की को 18 अगस्त से इंडोनेशिया में शुरू होने जा रहे एशियाई खेलों के लिए 572 सदस्यीय में चुना गया है।

भारतीय पर्वतारोहण महासंघ (आईएमएफ) ने 15 वर्षीय श्रेया को 18वें एशियाई खेलों के लिए भारतीय दल का हिस्सा बनाया है। इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से एशियाई खेलों का आयोजन होना है। श्रेया को पिछले तीन वर्षों में नेशनल क्लाइम्बिंग चैंपियनशिपों में उनके निरंतर अच्छे प्रदर्शन के आधार पर एशियाड के लिए चुना गया है।

वर्ष 2015 में श्रेया ने मलेशिया में हुई एशियाई युवा चैंपियनशिप में स्पीड क्लांइम्बिंग में कांस्य पदक जीता था। इसके बाद उन्होंने 2016 में बेंगलुरु में हुई राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लीड क्लांइम्बिंग और बोल्डरिंग क्लांइम्बिंग में देश के लिए दो स्वर्ण पदक जीते थे। उन्होंने देश की सर्वश्रेष्ठ एथलीट भी चुना गया था।

वर्ष 2017 में श्रेया ने में हुइ जोनल स्तर की क्लांइम्बिंग स्पर्धा में तीन स्वर्ण जीते थे। पुणे के पत्रकार नगर में रहने वाली श्रेया फिलहाल दिल्ली में हैं और अपने क्लांइम्बिंग करियर के अलावा पढ़ाई में भी बहुत होनहार हैं और जून में हुई एसएससी परीक्षा में 93 फीसदी अंकों से पास हुई थीं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :