आईएसएल फुटबॉल टूर्नामेंट में बेंगलुरु ने पुणे सिटी को हराकर कमाए तीन अंक

पुनः संशोधित शनिवार, 1 दिसंबर 2018 (16:27 IST)
बेंगलुरु। बेंगलुरु एफसी ने श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने आठवें मुकाबले में एफसी पुणे सिटी को 2-1 से हराते हुए अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

मैच में राहुल भिके ने आत्मघाती गोल के बाद बेंगलुरु के लिए विजयी गोल भी किया। बेंगलुरु ने 11वें मिनट में उदांता सिंह द्वारा किए गए गोल की मदद से 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन भिके ने 15वें मिनट में एक आत्मघाती गोल कर पुणे को बराबरी दिला दी। इसके बाद अगले 73 मिनट तक गोई गोल नहीं हुआ। लेकिन भिके ने अपनी तमाम गलतियों की भरपाई करते हुए 88वें मिनट में गोल कर बेंगलुरु को 2-1 की बढ़त दिला दी।

इस मैच से मिले तीन अंकों के साथ बेंगलुरु के आठ मैचों से 22 अंक हो गए हैं और उसे दूसरे 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज एफसी गोवा पर पर पांच अंकों की बढ़त बना ली है। यह बेंगलुरु की इस सीजन की सातवीं जीत है। दूसरी ओर, पुणे 10 मैचों में यह सातवीं हार है। वह अंक तालिका में नौवें स्थान पर है।

नौ मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल करने वाली पुणे ने तालिका में शीर्ष पर चल रहे बेंगलुरु के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत की। पहले ही मिनट में आशिक कुरुनियन ने गेंद लेकर बेंगलुरु के पोस्ट पर हमला किया लेकिन मेजबान गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने उसे नाकाम किया। इसके बाद मार्सेलिन्हो और मार्को स्टैनकोविक के प्रयास भी विफल हुए जबकि बेंगलुरु के उदांता सिंह ने 11वें मिनट में हर्मनजोत खाबरा के पास पर गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

कमलजीत ने 13वें मिनट में एक बेहतरीन बचाव करते हुए बेंगलुरु को 2-0 से आगे होने से रोक दिया। बेंगलुरु के लिए सबकुछ बहुत अच्छा चल रहा था लेकिन 15वें मिनट में राहुल भिके ने आत्मघाती गोल करते हुए पुणे को 1-1 से बराबरी दिला दी। बेंगलुरु के लिए 18वें मिनट में जिस्को हर्नांदेज ने एक प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

गोल की आस में पुणे ने 34वें मिनट में पहला बदलाल किया। लालचुआनमाविया फनाई बाहर गए और साहिल पंवार अंदर लाए गए। कमलजीत ने 37वें मिनट में बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री और चेचनो के सम्मिलित प्रयास को नाकाम किया। मैच का पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ।

कमलजीत ने 46वें और 48वे मिनट में बेगलुरु के दो अच्छे मूव बेकार किए। इसके एक मिनट ही पुणे को कार्नर मिला, जिसे मार्सेलिन्हो ने लिया और उस पर मैट मिल्स ने एक बेहतरीन हेडर के जरिए गोल करना चाहा लेकिन गुरप्रीत सावधान थे। छेत्री अपनी टीम को तीन अंक दिलाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे लेकिन पुणे की डिफेंस मजबूती से उनके दावों को खारिज कर रही थी।

बेंगलुरु ने 66वें मिनट में पहला बदलाव करते हुए चेचनो को बाहर किया और सेम्बोई हाओकिप अंदर लिए गए। खेल कुछ धीमा हो चला था। लेकिन तभी भिके ने खाबरा के पास पर गोल करते हुए अपनी गलती की भरपाई कर डाली।

इस गोल में नीशू कूमार की भी अहम भूमिका रही क्योंकि खाबरो को डाय्गोनल पास उन्होंने ही दिया था। 90वें मिनट में मार्सेलिन्हो को पीला कार्ड मिला। अंतिम पलों में दोनों टीमों ने कुछ बदलाव किए लेकिन स्कोर बेंगलुरु के पक्ष में 2-1 बना रहा। (वार्ता)


और भी पढ़ें :