इंडिया ओपन मुक्केबाजी में भाग लेंगे 25 देश

पुनः संशोधित बुधवार, 10 जनवरी 2018 (20:39 IST)
नई दिल्ली। इंडिया ओपन मुक्केबाजी का आयोजन यहां त्यागराज स्टेडियम में 28 जनवरी से एक फरवरी तक त्यागराज स्टेडियम में किया जाएगा, जिसमें क्यूबा, रूस और कजाकिस्तान सहित 25 देशों के मुक्केबाज अपनी चुनौती पेश करेंगे।

भारतीय मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने बुधवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि भारत में पहली बार इंडिया ओपन का आयोजन किया जा रहा है और इसमें क्यूबा, रूस और कजाकिस्तान सहित 25 देशों के मुक्केबाज अपनी चुनौती पेश करेंगे।

अजय सिंह ने बताया कि भारत की चार टीमें इस टूर्नामेंट में उतरेंगी। उन्होंने बताया कि भारत वर्ल्ड सीरीज ऑफ़ बॉक्सिंग में हिस्सा लेगा और भारत के घरेलू चरण के मैच 23 मार्च से खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए जल्द ही टीम की घोषणा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में मुक्केबाजी संघ के अस्तित्व में आने के बाद से भारतीय मुक्केबाजों के प्रदर्शन में उल्लेखनीय सुधार देखने को मिला है और भारतीय मुक्केबाजों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी पदक जीते हैं। इसके अलावा भारत ने अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप खासतौर पर गुवाहाटी में युवा महिला विश्व मुक्केबाजी का आयोजन किया था।

जिसमें भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांच स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीते। अजय सिंह ने इस अवसर पर इस चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली हरियाणा की तीन मुक्केबाजों ज्योति, साक्षी और नीतू को सम्मानित किया। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :