भारत ने जीती पहली दक्षिण एशियाई बैडमिंटन ट्रॉफी

पुनः संशोधित बुधवार, 6 दिसंबर 2017 (20:12 IST)
गुवाहाटी। ने को यहां तरूण राम फूकन इंडोर स्टेडियम में 3-0 से पराजित करने के साथ पहली दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय ट्रॉफी अपने नाम कर ली है।

शुरुआत से जीत की दावेदार मानी जा रही ने बिना कोई भी मैच गंवाए फाइनल में प्रवेश किया था। अंडर-19 टूर्नामेंट में भारत के तीसरी वरीय आर्यमन टंडन ने लड़कों के एकल वर्ग में दीपेश धामी को आसानी से 21-9, 21-15 से हराकर 1-0 की बढ़त दिलाई।

स्थानीय खिलाड़ी अश्मिता चालिहा ने लड़कियों के एकल मैच में राशिला महाराजन को एकतरफा अंदाज़ में 21-9, 21-6 से जबकि लड़कों के युगल वर्ग में अर्निताप दासगुप्ता और कृष्णा प्रसाद ने नेपाल के दीपेश और नाबिन श्रेष्ठा की जोड़ी को 21-19, 21-14, 21-11 से कड़े संघर्ष में हराकर 3-0 से जीत तय की।

भारतीय जूनियर बैडमिंटन कोच संजय मिश्रा ने कहा हमारी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और हम काफी खुश हैं। परिणाम से साफ है कि हमारे खिलाड़ियों को बहुत परेशानी नहीं है। नेपाल की टीम ने भी अच्छा खेल दिखाया। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :