हॉकी वर्ल्ड लीग क्वार्टर में भारत भिड़ेगा बेल्जियम से

पुनः संशोधित बुधवार, 6 दिसंबर 2017 (19:52 IST)
भुवनेश्वर। की सीनियर पुरुष हॉकी टीम यहां चल रहे फाइनल के क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी है जहां उसका मुकाबला अच्छी फार्म में खेल रही तथा पूल 'ए' की शीर्ष टीम से होगा।

भुवनेश्वर के में खेले जा रहे वर्ल्ड लीग फाइनल के क्वार्टर फाइनल लाइन-अप तय हो चुके हैं। क्वार्टर फाइनल लाइनअप में पूल बी की विजेता जर्मनी का मैच अंतिम आठ में हॉलैंड से, भारत का बेल्जियम से होगा जबकि विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम स्पेन तथा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना का मैच इंग्लैंड से कलिंगा स्टेडियम में होगा।

मेजबान भारतीय टीम का क्वार्टरफाइनल में मैच बेल्जियम से होगा जो पूल ए में शीर्ष पर रही है। बेल्जियम ने हॉलैंड को 3-0 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई है जो ग्रुप में चौथे स्थान पर रही। स्पेन ने विश्व की नंबर वन टीम और ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को चौंकाते हुए ग्रुप में दूसरा स्थान हासिल किया।

भारतीय टीम पूल 'बी' में चौथे स्थान पर रही और उसका मैच पूल ए की शीर्ष टीम बेल्जियम से होगा। क्वार्टर फाइनल मुकाबले क्रॉस ओवर फार्मेट में खेले जा रहे हैं। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरूआत की थी लेकिन फिर उसे अपने आखिरी दो मैचों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :